Vizianagaram pin

Yarada,Ramakrishna Beach Trip In-Hindi best guidelines

Yarada,Ramakrishna Beach Trip In-Hindi best guidelines

हेलो दोस्तों कैसे हैं,आप सब उम्मीद करते हैं, कि आप लोग बहुत ही ज्यादा अच्छे हो। तो दोस्तों पिछले पोस्ट में हमने आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम स्थित घूमने की जगह के बारे में बताया था।आज की इस पोस्ट में हम विजाग शहर के कुछ घूमने वाले जगह के बारे में बात करेंगे जो कि देखने में बहुत ही ज्यादा मनमोहक और प्यारा लगता है। आज के पोस्ट में हम जिसका बात करने वाले हैं वह है। Yarada beach, Ramkrishna beach, and Vizianagaram के बारे में यह सभी जगहों के लगभग पूरी जानकारी आप लोगों को दी जाएगी तो कृपया बने रहें इस पोस्ट के साथ और इंटरेस्टिंग जगह का मजा लीजिए। तो चलते हैं इस पोस्ट की ओर।

Yarada beach

यह बीच विजाग शहर के बहुत ही ज्यादा नजदीक हैं, इसलिए इस पर्यटक स्थल को स्थानीय लोगों के लिए एक प्रवेश द्वार भी कहा जाता है। यारदा बीच तीन और से हरी-भरी पहाड़ियों से घिरा हुआ है, और चौथी तरफ विशाल बंगाल की खाड़ी भी है। जिसके कारण इस बीच का एक शानदार दृश्य उभर कर सामने आता है। जो कि पर्यटक के लिए बहुत ही ज्यादा मजेदार हो जाता है। विजाग शहर में स्थित या बीच खूबसूरत और हरियाली एवं नरम सुनहरी रेत के बीच स्थित है इस बीच से समुद्र तट के पास से आप सूर्यास्त का सुंदर दृश्य भी अच्छी तरीके से देख सकते हैं। यारदा बीच यात्रा बहुत ही शांति और कुशल एवं आरामदायक होती है क्योंकि यह बीच बहुत ही अच्छी तरह से स्वच्छ एवं सुंदर होती है जिससे पर्यटक को किसी भी तरह का परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है।

yarada hill
yarada hill

Yarada beach resort यारदा बीच जाने के बाद वह रहने और खाने के लिए रिजॉर्ट, restaurants near me, BF English, hotels near me ऐसे बहुत सारे सुविधाएं पर्यटक के लिए उपलब्ध होती है। ताकि कोई भी यात्री को किसी भी तरह का कोई भी समस्या का सामना ना करना पड़े। नीचे कुछ near by hotel, near by restaurants, near by resorts के कुछ लिस्ट दी गई है आप रहने के लिए जब भी इस बीच को घूमने आए। तो आपको किसी भी तरह का प्रॉब्लम ना हो हम नीचे होटल की एवं अन्य सभी सुविधाओं के बारे में लिस्ट देंगे,ताकि आप वहां जाकर विजिट कर सकते हैं।
Hotels, restaurants, resorts list

JV’s Green Valley Beach Resorts
Dream Valley Beach Resort
Yarada Beach
Hasini Resorts
Sea Valley Resorts Private Limited
Bay Leaf Resort
Sai Priya Beach Resort

yarada beach hotels
yarada beach hotels

Yarada beach timings वैसे बीच की टाइमिंग की की बात की जाए तो आंध्र प्रदेश के गवर्नमेंट रूल के अनुसार इस बीच का टाइम का एक निर्धारित समय तय किया गया है। क्योंकि yarada beach Visakhapatnam के प्रशासन के अनुसार समय तय किया गया है,जोकि नीचे दिया गया है।

Yarada beach Vizag के एड्रेस और उनके सही घूमने का समय क्या है इसके बारे में जानते हैं। Yarada beach in Vizag का सही पता हील्स यार दा गांव जोकि विशाखापट्टनम विजाग शहर में स्थित है।
इस बीच का घूमने का समय 24 घंटे रहता है। इस बीच में घूमने के लिए ₹30 देने होते हैं यार दाधीच को घूमने का सबसे अच्छा समय 4:00 बजे शाम से लेकर 6:00 बजे शाम तक का होता है। लेकिन यारदा बीच घूमने के लिए आवश्यक समय निर्धारित किया गया है, जोकि आवश्यक समय दोपहर के 2:00 बजे रखा गया है।

yarada beach timings
yarada beach timings

तो दोस्तों हमने Vizag yarada beach के बारे में जानकारी ले ली है अब हम नीचे के पोस्ट में रामकृष्ण बीच, hotels in ramkrishna beach Vizag and hotel near ramkrishna beach Vizag के बारे में जानेंगे ताकि वहां जाने के बाद किसी भी तरह का कोई समस्या का सामना ना करना पड़े तो चलते हैं नीचे की पोस्ट की ओर।

ramkrishna beach

रामकृष्ण बीच या विशाखापट्टनम का प्रसिद्ध विच है,जो कि पूर्वी समुद्र तट पर स्थित है। जो कि बंगाल की खाड़ी के तट पर स्थित है, इस बीच का बहुत बड़ा रहस्य या अपने आप में, सूर्या द और लाल सूर्यास्त के लिए जाना जाता है यह बीच जुड़वा लार्सन बीच प्राकृतिक प्रवेश के रूप में बहुत ही सुंदर और मनमोहक दृश्य प्रदान करता है। रामकृष्ण बीच में सबसे बड़ी खास बात यह है कि यह बीच का समुद्र के सामने का विस्तार बहुत बड़ा है इस बीच के अगल-बगल बहुत सारे पर्यटक स्थल भी हैं जैसे की काली मंदिर, विधु पार्क, विशाखापट्टनम का फेमस सबमरीन संग्रहालय, इत्यादि जो कि घूमने में और देखने में बहुत ही ज्यादा दिलचस्प और खूबसूरत दिखता है।रामकृष्ण बीच में कई प्रकार के वाटर स्पोर्ट्स खेलने का भी अवसर मिलता है जैसे कि आप यहां हवा और पानी में सर्फिंग कर सकते हैं परम पारीक नाव पर गहरे समुद्र में एंग्लिंग भी कर सकते हैं रामकृष्ण बीच पर आकर आप सूर्य स्नान भी कर सकते हैं यह सभी गतिविधि के कारण यह विच बहुत ही ज्यादा फेमस और पर्यटकों के लिए मनभावन बना हुआ है। आप जब भी आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम घूमने के लिए आए, तब आप इस रामकृष्ण बीच को एक बार जरुर विजिट करें।

vizag beach
vizag beach

Hotel near Ramkrishna beach Visakhapatnam

विशाखापट्टनम में कृष्णा बीच के पास hotel at ramkrishna beach Vizag रामकृष्ण बीच के आसपास बहुत सारे होटल हैं जो कि बीच के बहुत ही ज्यादा नजदीक है, आपको रहने खाने की सुविधा बहुत ही अच्छी तरीके से दी जाती है, जिस की लिस्ट नीचे दी जाएगी उस लिस्ट में से आप किसी भी होटल में जाकर विजिट कर सकते हैं,जहां आपको पसंद आए वहां आप रह सकते हैं खा सकते हैं और आराम कर सकते हैं।
ramkrishna beach hotels

The Gateway Hotel Beach Road
Novotel Visakhapatnam Varun Beach
Welcomhotel by ITC Hotels, Devee Grand Bay, Visakhapatnam
Feel Like Home
Treebo Trend Seaesta
Treebo Trend PL Grand Vishakapatnam

Ramakrishna
Ramakrishna

तो दोस्तों हमने ऊपर की पोस्ट में दोनों बीच को घूम लिया है,अब हम आगे की पोस्ट में Vizianagaram के बारे में जानेंगे और Vizianagaram pincode के बारे में और इनके इतिहास अन्य सभी जानकारी के बारे में जानेंगे जो कि बहुत ही ज्यादा रोचक और सीखने एवम सिखाने लायक होगा।चलिए देखते हैं, क्या है ऐसा इस शहर में।

vizianagaram

विजयनगरम भारत में स्थित आंध्र प्रदेश राज्य के जिले का एक हिस्सा है, जो कि खुद आंध्र प्रदेश का एक विजयनगरम जिले का एक नगर कहलाता है। विजयनगराम भीमुनिपटनम बंदरगाह से 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। विजयनगरम का इतिहास के बारे में जाने दो इसका इतिहास बहुत ही ज्यादा पुराना मालूम होता है। विजयनगरम किले का विश्व प्रसिद्ध किले का निर्माण 1713 ईस्वी में इसी में से स्थान पर किया गया था। जहां पांच विजय के संकेत मौजूद थे।

Vizianagaram pin
Vizianagaram pin

इस किले का नाम और इसके लिए का संस्थापक महाराजा विजय राम राजू के नाम पर रखा गया है। जिन्हें विजयनगरम के महाराजा आनंद राजू प्रथम भी कहा जाता है। इस किले के निर्माण के लिए स्थान का चुनाव मुस्लिम संत महबूब अली द्वारा दिया गया था। हिंदू कैलेंडर के अनुसार विजया के नाम से जाने जाने वाला वर्ष को इस किले का न्वि रखने के लिए। चुना गया था क्योंकि इस तिथि को किले के लिए शुभ माना जाता था। तो इस किले के कुछ रोचक बातें के बारे में जानेंगे।

vizianagaram history
vizianagaram history

इस विश्व प्रसिद्ध किले का निर्माण का कार्य एच एच विजया राजा राजू ने किया था। जिन्होंने इस किले का निर्माण 1713 ईस्वी में करवा दिया था। यह किला 240 मीटर के वर्गाकार का बनाया गया था। जिससे कि इस किले की खूबसूरती और भी अधिक अच्छी लगती है। इस किले की ऊंचाई लगभग 10 मीटर है। इस किले का निर्माण पत्थर से किया गया है इस किले का सिर्फ में स्थित दीवाल की चौड़ाई लगभग 8 से 16 मीटर रखा गया है। इस किले के अंदर दो प्रमुख द्वार हैं, जो कि राजस्थान वास्तु कला के अनुसार बनाया गया है। इस जिले के भीतर मोतीमहल एक शाही अदालत या दरबार हॉल है जिसे वर्ष 1878 ईसवी में बनवाया गया था। इस किले में दोस्त संगमरमर के अद्भुत मूर्ति भी स्थित है।

vizianagaram
vizianagaram

Vijayanagaram pin code

विजय नगर के पिन कोड की बात की जाए तो यहां क्या अलग-अलग इलाके के लिए अलग-अलग पिन कोड होते हैं ऐसा तो सभी जगह होता है लेकिन इसके विस्तृत जानकारी के लिए घूमने वाले जगह के का पिन कोड और अलग पर्पस के लिए यूज का पिन कोड सभी के बारे में नीचे दिया जाएगा आप लोग वहां से देख सकते हैं। जो कि इस प्रकार हैं।

pin code
pin code

Conclusion
आज की इस पोस्ट में हमने yarada beach andhra Pradesh, yarada beach in visakhapatnam, hotels near yarada beach vizag और रामकृष्ण बीच ramakrishna beach hotels, hotels near ramakrishna beach in Vizag और विजयनगरम के बारे में और विजय नगर में स्थित किला के बारे में बताया हूं आप लोगों को यह पोस्ट कैसी लगी। अगर पोस्ट अच्छी लगी तो कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं अगर कुछ छूट गई हो तो आप कमेंट बॉक्स में बताएं ताकि आगे की पोस्ट में उसे मैं बता सकूं। और इसी तरह का इंटरेस्टिंग पोस्ट पढ़ने के लिए हमारे वेबसाइट को विजिट करें।

No1 Places to Visit in Visakhapatnam best places

Related Posts

Click Here To Translate
error: Content is protected !!