radha krishna written

radha krishna written 7 Episode Hindi serial |Best love |

राधाकृष्णा -7.

radha krishna episode 7.

radha krishna written 7 Episode Hindi serial |Best love story|

यह एक राधा कृष्ण episode पर अधारीत कहानी हैं दोस्त इसके पिछले पोस्ट में हम राधा और कृष्ण किस तरह से मिलते हैं और राधा की मटकी फोड़ने से कैसे बचाते हैं आज हम इस पोस्ट में कृष्ण के बड़े भाई किस तरह से मटकी फोड़ने से बचाते हैं तो दोस्त चलते हैं इस पोस्ट की ओर

इससे पहले आप एक बात जरूर जान लें। radha krishna kannada serial जो हैं hotstar radha krishna episode पर अधारीत हैं। radha krishna serial को बहुत ही सुन्दर से लिखा गया हैं। यह एक राधा कृष्ण episode पर अधारीत कहानी हैं जो की पढ़ ने में बहुत ही दिलचस्प लगता हैं और इसे अलग – अलग मिडया के माध्यम से देखा जा सकता हैं, जैसे – trp list radha krishna serial star bharat,  radha krishna hotstar,  radha krishna story YouTub इत्यादि चैनल के माध्यम से इस कहानी को देखा जा सकता हैं।
radha krishna serial star bharat
radha krishna serial star bharat

radha krishna written 7 Episode Hindi serial |Best love story| दाऊजी समझाते हुए उस व्यक्ति से बोलते हैं, बंधुओं पुरुष का कर्तव्य है। स्त्रियों का सम्मानीय करना तभी काका जी बोलते हैं, तुम अपने बल से इसकी मटकी फोड़ने से बचा सकते हो। मगर इसकी मटकी खरीदेगा कौन तभी कृष्ण जी कहते हैं, मैं खरीदंगूा इनकी मटकीयों krishna radha से बोलती हैं, जरा धीरे बोलो कोई सनु लेगा तो सकंट खड़ा हो जाएगा कृष्ण बोलते हैं कोई सुन ले तो सुन ले यदि महाराज कंस का कोई गुप्त आचार्य सुन रहा है,  तो कंस तक यह संदेश पहुंचा दें कि मैं उनके इन अन्याय में उनका साथ नहीं दुंगा सनुलो मैं कंस से नहीं डरता हूं तभी राधा की सखी आती हैं बोलती हैं यह तो डरता नहीं यह तो अपने दाऊ के शक्ति का घमंड करता है। 

इस पोस्ट में राध कृष्ण एक अंजान बन कर रह जातें हैं। यदि आप indian tv serials trp को अपने मोबाइल radha krishna serial को देख सकते हैं। जैसे – radha krishna serial star bharat cast , latest indian television news radha krishna all episode radha krishna serial hotstar radha krishna serial in vijay tv और इसे radha krishna tv serial के माध्यम से देख सकते हैं।

hotstar radha krishna tamil पोस्ट –

हमें तो यह धूर्तवाज प्रतीत होता है। राधा बोलती है अपनी सखियों से नहीं – नहीं यह धूर्तवाज नहीं लगता है यदि यह धूर्त वाज रहता तो इस तरह से कंस को ललकारता क्या राधा कृष्ण से बोलती है तुम कंस को ललकार कर बहुत बड़ा आक्रमण दिखाया है कृष्ण बोलते हैं बस तुम से ही प्रेरणा मिली है अब किसी का सहायता करने के लिए कंस का संकट का प्रयास करना एक प्रशंसा की बात है। राधा की सखी पूछती है नाम क्या है, इसमें बोलते हैं मेरा नाम उसके सखी बोलती हैं आपका नहीं आपका दाऊ का नाम तब अपने भाई का नाम कृष्ण बताते हैं इनका नाम बलराम है और बलराम बहुत ही बलशाली है पर क्या है कसरत कर कर के जो है बल भुझा तक तो आ गया है और बुद्धि जो है यो घुटने में रह गया है तब दाऊजी बोलते हैं अच्छा कृष्णा काम निकाल गया तो बुद्धि नहीं हैं मरे पास तो ठीक है अब तो मेरी तुम्हें कोई आवश्यकता तो नहीं है अगले बार तमु पिटोगे और मैं देख लुंगा राधा कृष्ण से बोलती है।

radha krishna written 7 Episode Hindi serial |Best love |

radha krishna yesterday episode & radha krishna love story –

आपको अनुमान नहीं कि इतना बड़ा भला कार्य किया है इस पुण्य कार्य का भला आपको अवश्य मिलेगा कृष्ण बोलते हैं फालतू मिल चुका है राधा बोलती है अर्थात कृष्ण हंसते मटकी हमें बहुत सारी मटकीयो चाहिए थी राधा बोलती है पर इतने सारे मटकीयों का आप करेंगे क्या इस में बोलता है अभ्यास राधा कृष्ण से पूछती है ऐसी कौन सी प्रतियोगिता है कि आपको इतनी सारी मटकीयों का जरूरी पड़ गया हो कि फिर से बोलता है नहीं नहीं प्रतियोगिता के लिए नहीं इन मटकीयों से हमें एक अनोखा नाता है उसके बाद राधा की सारी मटकी खरीद लेते हैं और पैसा देते हुए कृष्ण  कहता है यह मूल्य तुम्हारा हुआ और यह मटकी मेरी कृष्ण जी मटकी लेकर राधा के सामने फोड़ने लगता है, राधा बोलती हैं यह क्या कर रहे हो कृष्ण जवाब देते कहते हैं। अभी-अभी बोला था ना कि हम अभ्यास के लिए घरे खरीदे हैं राधा बोलती हैं यह मेरे मटकी हैं कृष्ण बोलते हैं तुम्हारे मटकी थी अब हमने तुमसे खरीद लिया है राधा बोलती है।

radha krishna written
radha krishna written

radha krishna love कहानी –

मूल्य तुम उन मटकीयों को दिया है परिश्रम का नहीं जिससे हम अपनी मेहनत से बनाए हैं कृष्ण बोलते हैं। वस्तुओं इतना मोह राधा बोलती हैं।  मोह या कुछ भी तमु से क्या मतलब कृष्ण बोलतै हैं मोह के साथ क्रोध भी है यह तो और बुरी बात है राधा बोलती है तुमने सीमा तोड़ दी है मुझे नहीं है बेचनी मटकि या कृष्ण राधा से बोलती है क्रोध के साथ भाई भी है राधा बोलती है तुम कौन होते हो मुझे अबगुन गिनाने वाले कृष्ण बोलते हैं बता नहीं सकता स्मरण दिलाने में समय लगेगा राधा बोलती हैं अर्थात। कृष्ण बोलते हैं अर्थात समय लगाइए जानने में पर सत्य सामने आ ही गया सही बोलते थे दाऊ की बरसाना के कन्या लोभी होता है और क्या कहते थे अहंकारी हैं उचित कहा था दाऊ। राधा की सखी बोलती हैं अपने शब्दों पर नियंत्रित रखो व्यापारी जानते नहीं यह बरसाना की मुखिया वृषभान की बेटी है।

इस पोस्ट में आपको radha krishna serial images, radha krishna serial images, radha krishna serial images hd top hindi serials, radha krishna painting , radha krishna png  इस पर बहुत सारे radha krishna drawing मिल सकते हैं औंर radha krishna holi images भी मिलेंगे radha krishna serial wallpaper अभी इस दृष्य में नहीं दिया गया हैं। radha krishna episode 1 का भी पिछले पोस्ट में दिया गया हैं यदि आप को radha krishna cute images पसंद हैं तो लिंक निचे मिल जाएगा उससे जाकर डानलोड कर सकते हैं।
radha krishna hotstar
radha krishna hotstar

radha krishna relationship –

तभी राधा अपनी सखी से बोलती है क्या कह दिए ललिता हमें अपनी पहचान छुपाने थी ना कृष्ण बोलते हैं तो आप लोग वही सुना जो मैंने सुना यह कंस की चुनौती को खुली चुनौती है प्रतिबंध के पश्चात भी बरसाना के मुखि या बृजभान जी की बेटी स्वयं आए हैं मक्खियां बेचने अर्थात कंस का इन्हें डर ही नहीं है राधा बोलती है तुम चुप रहो कृष्ण बोलते हैं मैं क्यों चुप रहूं चुप तो रहे जिनके मन में माइला हो कृष्ण बोलते हैं यह भी कोई छुपाने वाली बात है यह तो उदाहरण बनेगा महाराजा कंस के निया के सामने बृजभान की बेटी राधा प्रतिबंधित लोगों को सहायता करने के लिए उन्हीं के बनाए हुए मटकिया स्वयं यहां आए हैं बेचने के लिए तभी कंस के सैनिक आते हैं सभी भाग दौड़ करने लगते हैं कृष्ण और राधा की सखि यां एक ही जगह खड़ा रहते हैं।

बृजभान अपनेमित्र के साथ घर लौटते हैं और रास्ते में बोलते हैं हम तो आशा लेकर गए थे कंस के सामने वह और हमें समस्या में डाल दिए हैं तभी बृजभान कहते हैं समस्या तो और बढ़ सकती हैं यदि राधा को मटकिया बेचने में कोई आदमी उसे पहचान लिया हो तभी गाड़ी वाहन से बोलते हैं गाड़ी हॉट की ओर ले चलो। राधा कृष्ण से बोलती है कहा था ना धीरे बोलो देखो अब क्या हो गया है कृष्ण बोलते हैं वही हुआ जो होना था तभी कंस के सैनि क बोलते हैं महाराजा कंस के विरोध में जाने के लिए तुम सभी को बंदी बनाया जाता है और बंदी बनानेके लिए सभी सैनी आगे की ओर बढ़ती है। कृष्ण बोलते हैं कभी उल्टी गंगा को बहते हुए देखें हो मित्र आज देखना अब तुम शांति से वापस लौटना चाहते हो या हमें बंदी बनाने के भूल में दंड का पात्र बनना चाहते हो विकल्प तुम्हारा है तुम क्या कर सकते हो,  तभी सैनिक हा हा हा हा कह कर हंसनेलगता है तभी कृष्ण दाऊ को आवाज देते हैं।

यदि आप को radha krishna hindi serial  कें से जुड़े radha krishna serial song , radha krishna serial ringtone , radha krishna serial title song और radha krishna status को देखना या सुन्ना पसंद करेते हैं तो मेरे radha krishna serial instagram पर मिल जाएगा। हमारा instagram ID निचे दिया गया हैं।

Instagram ID – mksighania

इस ईड पर जाकर follow जरूर करें।

दाऊ बोलते हैं नहीं आऊंगा बुद्धि मेरी घुटनों में है ना तो ठीक है लगाओ बुद्धि और बच्चों उन सैनि कों से कहकर सो जाते हैं तभी राधा की सखियां बोलती है हम पहले ही कहा था अपने दाऊ के बल पर ही यह इतना बरगलता आता है स्वयं तो कुछ कर ही नहीं सकता तब जाकर आगे की ओर सैनिक बढ़ते हैं और राधा की सखियां बोलते हैं देखा अब इसे बंधी बना लेंगे सैनिक।  राधा बोलती है इसे नहीं हमें भी सोचना हैं क्या करना हैं अब।

radha krishna serial
radha krishna serial

radha krishna dutt कहानीं –

राधा की मैया भगवान के सामने आराधना करते हुए बोलते हैं जिसकी भावना पवित्र होती है आप सदा ही उनके साथ रहते हैं मेरी राधा का रक्षा करना तभी कीर्तिदा के बहन आती है जगीला और उसे कीर्तिदा पैर छूकर प्रणाम करते हैं और जगीला बोलती है जब सलाह लेनी थी तब तो सलाह ली नहीं अब आशीर्वाद लेकर क्या करोगे कीर्तिदा मां होकर उसे ऐसा कदम उठाने कैसे दे दिया मुझसे एक बार पूछ लेती मुझे उसी टाइम मायके जाना था लौटी तो पता चला कुम्हार के घरे लेकर हॉट गई है बेचने के लि ए महाराज कंस के वि रोध जानेदि या। और उसकी सखि यां भागने लगती है उसके बाद कीर्तिदा के बड़ी बहन बोलती हैं यदि हम तुम्हारे स्थान पर होते हैं ना अपनी पुत्री को कभी नहीं भेजती व्यापार के लिए पर मैं कौन होती हूं तुमसे यह सब बोलने वाले मैंहूं क्या बरसाने के नि र्धन उग्रपथ के पत्नी बस तो क्या हुआ मैंने भी राधा को बचपन से मां का ही प्रेम दि या मेरा क्या अधि कार है बरसाने के रानी के साथ न्याय बोलुं कीर्तिदा बोलती है आप भी ना दीदी कुछ नहीं होगा अपनी राधा को हम सबका आशीर्वाद है ना राधा के साथ सब ठीक होगा। उसके बाद जी जी बोलती हैं सब कैसे ठीक होगा कंस अपनेबहन और पिता का ना हुआ हो ना जाने मेरे राधा के साथ क्या सलूक करेगा।  

radha krishna written 7 Episode Hindi serial |Best love |

राधा और उनकी सखियां भागने लगती है उसके पिछे कृष्ण भी भागते हुए जाते हैं राधा बोलती कितना डरपोक है हमारे सहायता तो दूर की बात अपने सहायता भी नहीं कर सकता और खुद ही भाग रहा है कृष्ण राधा भागते हुए एक दूसरे को देखते ही रह जाते है।

radha krishna kannada serial
radha krishna kannada serial

 तब कृष्ण समझाते हैं यह मटकी देख रहे हैं इसमें जल रखा जाता है जल जो शुद्ध रहता है जल जो प्यास बुझाता है फिर सोचिए यदि इन मटकी की माटी ठीक ना हो इसे भले ही प्रकार रौंदा ना लगया हो आकार देकर इसे अग्नीपथ पकाया न गया हो तो क्या होगा यही मन के साथ होता है क्योंकि यदि प्रेम जल है तो मटकी मन हैं रुपए पात्र में विश्वास का पात्र ना हो। प्रेम को आंसुओं से उसे भींगोया ना गया हो समय रूपी कुम्हार ने मटकी कि आकार ना दिया हो परीक्षा के अगनि में उसे पकाया ना गया हो तो प्रेम मन में नहीं ठहीर सकता यदि प्रेम को पाना होगा तो मन से कहना होगा राधे राधे इसके आगे हम यह जानेंगे कंस को पता चलने के बाद कृष्ण को दंड दिया जाता है कि कंस को ही कृष्ण दंड देता है यह सब जानने के लए नीचे दिए गए लिकं पर क्लिक करके देख सकते हैं ।

निष्‍कर्ष –

radha krishna written पोस्ट आज हम radha krishna today episode  के बारे में बात किये जो radha krishna  का इस पोस्ट में बहुत सुन्दर मिल था radha krishna kannada serial अभी radha krishna serial hotstar और radha krishna serial star bharat पर मोजुद हैं। यदि आपको यह पोस्ट अच्छि लगी हो तो आ कॉमेंट बाक्स में कॉमेंट करे सकते हैं। मिलते हैं अगले पोस्ट इसि तरह radha krishna serial cast पोस्ट को लेकर ।

Related Posts

Click Here To Translate
error: Content is protected !!