Top No 1 kids | Motu Patlu | Best favorite stories

Top No 1 kids | Motu Patlu | Best favorite stories

आज इस पोस्ट में हम आप लोगों को Motu patlu comedy, Motu patlu png, Motu patlu toys, Motu patlu bike और छोटा भीम पर अधारित कहानी के बारे में बताएंगे जो कि बहुत ही ज्यादा मजाकिया और इंटरेस्टिंग है तो आप लोग बने र‍हिए  इस पोस्ट के साथ।

motu patlu cartoon मोटू एक दुकान पर बैठा हुआ रहता है, पेपर पढ़ रहा रहता है। उधर से चिंगम सर दौड़ते हुए आते हैं और मोटू के पास खड़े हो जाते हैं। तभी मोटू चिंगम सर से कहता है, अरे सर क्या हुआ कौन आपके पीछे पड़ा है। चिंगम सर मोटू से कहते हैं मैं किसी के पीछे पड़ा हूं, यह जॉन ने मुझे थका दिया। क्या इस स्पीड में भाग रहा है, मैं उसकी स्पीड में नहीं जा सकता। मोटू तुम जाओ और उसको पकड़ो। मोटू चिंगम से कहता है चिंगम सर डोंट वरी मैं अभी जाता हूं और जॉन को घसीटते हुए लेकर आता हूं। मोटू जॉन के पीछे भागने लगता है। मोटू जॉन को आवाज लगाते हुए कहता है अरे रुक जाओ, मोटू थक के जैसे ही खड़ा होता है उधर से पतलू आता है। मोटू पतलू से कहता है अरे पतलू चिंगम सर ने जॉन को पकड़ने के लिए कहा है मैं उसके स्पीड भी नहीं भाग सकता जाओ तुम ही उसे पकड़ो। पतलू मोटू से कहता है मैं अभी उसे पकड़ कर लाता हूं। तुम आराम करो, पतलू जॉन को पकड़ने चला जाता है। मोटू चिंगम सर के पास चला जाता है उसी दुकान पर चिंगम सर मोटू को देखकर बहुत खुश हो जाते हैं और कहने लगते हैं मोटू तुम्हारे बिना जॉन को पकड़ना बहुत ही कठिन था। आओ मोटू और जॉन कहां है, मोटू चिंगम सर से कहता है चिंगम सर वह तो बहुत तेजी से साइकिल पर भाग गया। मोटू इतना कह रहा ही होता है कि उधर से पतलू चला आता है। और चिंगम सर से कहता है मैं भी उसके स्पीड से भाग नहीं पाया सॉरी सर तभी उधर से जॉन और उनके साथ उनके दो साथी साइकिल पर बैठ कर आते हैं और कहता है जॉन बनेगा डॉन, मुझे पकड़ सकेगा कौन, इतना कहकर जॉन फिर से भाग जाता है।

motu patlu
motu patlu

 चिंगम सर जॉन के पीछे रिक्शा से भागने लगते हैं। और मोटू को आवाज लगाते हैं मोटू तुम ही कुछ करो मोटू चिंगम सर से कहता है चिंगम सर पहले हम सबको अपनी स्पीड बढ़ानी होगी। तभी हम भाग कर उसे पकड़ सकते हैं, पतलू मोटू से कहता है चलो डॉक्टर झटका से सलाह करते हैं। मोटू पतलू और चिंगम सर डॉक्टर झटका के पास जाते हैं। वहां जाने के बाद मोटू डॉक्टर झटका से कहता है बड़े भैया, जॉन को पकड़ने के लिए हमारे स्पीड बढ़ाने का कोई तरीका बताओ। वह अचानक आ जाता है तो भाग कर ही पकड़ना पड़ता है। वह साइकिल में रहता है तो कैसे पकड़े, डॉक्टर झटका मोटू से कहने लगता है मोटू मेरे भाई मेरे दोस्त मैं तुम्हें अपना सुपर साइड स्पीड फैन देता हूं। मोटू डॉक्टर झटका से कहता है, अरे बड़े भैया फैन तो जॉन के पकड़ने के बाद ही चलाएंगे अब मुझे कुछ उपाय बताइए। तभी डॉक्टर झटका मोटू को कहते हैं मोटू मेरे भाई मेरे प्रा यह लो इसका नाम सुपर साइड स्पीड व्हेन रखा है।

Motu patlu cartoon
Motu patlu cartoon

इसे पहन लो और फिर तुम्हारी स्पीड ऐसी बढ़ जाएगी कि लोग तुम्हें देख भी नहीं पाएंगे। यह जॉन क्या है भाई तुम किसी भी चोर को पकड़ सकते हो। मोटू डॉक्टर झटका से कहता है थैंक्यू बड़े भैया अभी ट्राराइल में मैं समोसे लेकर आता हूं। मोटू समोसे लेकर आता है और डॉक्टर झटका से बोलने लगता है की जॉन क्या जॉन का भूत भी हम से बच नहीं पाएगा। जॉन और उसके 2 साथी खिड़की से उन तीनों का बात सुन रहे होते हैं। सुनने के बाद जॉन अपने दोनों साथियों से कहता है की हम इस मोटू का प्लान खत्म कर देंगे। वह व्हेन लेकर ही भागेंगे। डॉक्टर झटका के लेव के सामने जॉन रूप बदलकर। समोसे की दुकान खोल लेता है। और चिल्ला चिल्ला कर बोलता है आओ भाई आओ समोसे खाओ, डॉक्टर झटका के लेव से बाहर मोटू पतलू चले आते हैं।Motu patlu ki jodi मोटू पतलू को देख जॉन कहता है आओ भाई आओ आज मेरा बर्थडे है समोसे खाओ और बर्थडे विश करते जाओ। मोटू बहुत खुश होकर कहता है समोसा पार्टी। यह कहकर मोटू और पतलू जॉन के पास चले जाते हैं और मोटू जॉन से कहने लगता है हैप्पी बर्थडे भाई, तुम जियो हजारों साल, लाओ समोसा लाओ जॉन मोटू से कहने लगता है थैंक्यू भाई थैंक्यू हाथ बढ़ाओ फ्री समोसा ले जाओ। डॉक्टर झटका ने जो मोटू को व्हेन हाथ में पहनने के लिए दिए थे जॉन वह खोलकर अपने हाथ में पहन लेता है। और वहां से भाग जाता है। जॉन वहां से भाग के बैंक में चोरी करने चले जाता है वहां जाके बंदूक दिखाकर कहने लगता है जॉन बनेगा डॉन, सारे लोगों से कहता है सारे लोग हाथ ऊपर करो। मुझे अपना पिठ दिखाओ। इतना कहकर सारे आदमी उसे पीठ दिखाने लगते हैं। जॉन वहां से सारे पैसे लेकर भाग जाता है। बैंक के एक मैनेजर चिंगम सर को फोन करके कहने लगता है हेलो चिंगम सर जॉन बैंक लूट कर भाग गया।

kahani
kahani

 चिंगम बोलते हैं मैं अभी आया चिंगम फोन काट के थाने से चले जाते हैं, मोटू पतलू और चिंगम सर के साथ दो सिपाही बैंक के लिए रवाना हो जाते हैं। वहां जाकर देखते हैं तो मैनेजर रो रहा होता है और जोर जोर से चिल्ला रहा होता है मैं तो बर्बाद हो गया जॉन आंधी की तरह आया और तूफान की तरह सारे पैसे लेकर उड़ गया। इतने में ही जॉन वहां आकर कहता है जॉन बनेगा डॉन जॉन को पकड़ सके यह किसी में दम नहीं। मैं आंधी हूं तूफान हूं किसी बिजली से कम नहीं। जॉन एक सिपाही को मारकर भाग जाता है। सिपाही चिंगम सर से कहने लगता है। सर कब तक हम लोग ऐसे मार खाएंगे। तभी चिंगम सर चिल्लाकर बोलने लगते हैं उसने कानून पर हाथ उठाया है मैं उसे छोडूंगा नहीं। चिंगम सर और मोटू पतलू उनके साथ दो सिपाही अपनी गाड़ी से जॉन को पकड़ने चले जाते हैं। चिंगम सर जॉन को देखकर कहते हैं रुक जा जॉन चिंगम के चंगुल से बचना इंपॉसिबल बोले तो इंपॉसिबल तुम्हारा खेल खत्म, तुम अब हैंडसब करो motu patlu ki kahani जॉन चिंगम सर से लगता है चिंगम सर आप जब तक फायर नहीं करोगे जॉन हैंडसब नहीं करेगा। चिंगम सर आसमान के तरफ ही फायर कर देते हैं, चिंगम सर के ऊपर नारियल गिरने लगता है तभी सिंह चिंगम सर कहने लगते हैं यह नारियल मेरे ही ऊपर क्यों गिरता है। इतना कहकर चिंगम सर बेहोश हो जाते हैं, पतलू मोटू से कहता है मोटू कुछ करो यह जाॅन तो सारा माल यहां से लेकर निकल जाएगा। मोटू पतलू से कहने लगता है अरे पतलू तुम ही कुछ करो खाली पेट मेरे दिमाग की बत्ती नहीं जलती। पतलू मोटू को एक आईडिया देता है, पतलू मोटू को कहने लगता है जब जॉन दौड़ता है तो धूल उड़ती है। तुम धूल को पकड़ने की कोशिश करना जॉन तुम्हें पकड़ा जाएगा।

motu
motu

 जैसा पतलू ने मोटू को कहां हुआ होता है मोटू वैसे ही करता है और जॉन को पकड़ लेता है। जॉन को पकड़ने के बाद मोटू चिंगम सर से कहता है चिंगम सर मैंने जॉन को पकड़ लिया आप जल्दी से इसके हाथ में हथकड़ी पहना दो, चिंगम सर जॉन को हथकड़ी पहना देते हैं। जॉन फिर वहां से भाग जाता है। चिंगम सर और मोटू पतलू डॉक्टर झटका के लेव जाते हैं पतलू डॉक्टर झटका को कहता है डॉक्टर झटका हमें सुपर स्पीड व्हेन चाहिए तभी हम जॉन को पकड़ सकते हैं। डॉक्टर झटका पतलू से कहते हैं तुम टेंशन मत लो मेरे भाई मेरे दोस्त, अभी तुम्हें देता हूं, डॉक्टर झटका समोसे में मिलाकर कहते हैं यह सबसे स्पीड चार्जर है मेरे दोस्त, मोटू और पतलू उस समोसे को खाने लगते हैं। और वहां से दौड़ के चले जाते हैं। वहां से जाने के बाद मोटू पतलू जॉन को पकड़कर बहुत पीटते हैं। motu patlu motu patlu मोटू पतलू जॉन को लेकर चिंगम सर के पास थाने ले जाते हैं वहां पर चिंगम सर जॉन को जेल मे डाल देते हैं और कहते हैं जॉन तुम आ गए अपने घर, अब बोलो चिंगम के चंगुल से बचना इंपॉसिबल। motu patlu

motu patlu king of kings
motu patlu king of kings

मोटू पतलू इस नए कहानी में पतलू ने एक पंचर की दुकान खोलता है और मोटू उससे कुछ बोलने के लिए आता है। मोटू पतलू से कहता है अरे पतलू अपनी पंचर की दुकान तो खुल गई सारा सामान भी सजा दिया। बस अब कोई पंचर बनाने वाला आ जाए, जैसे ही मोटू नहीं है बात बोली उधर से चिंगम सर आते हैं मोटू हंसते हुए कहता है आओ आओ चिंगम सर, वेलकम हमारी दुकान में आपका स्वागत है। चिंगम सर हंसते हुए कहते हैं वाह मोटू पतलू क्या बात है पंचर की दुकान खोल ली चलो फिर मेरे बाइक में हवा भर कर अपने दुकान का शुभ मुहूर्त करो। मोटू हंसते हुए चिंगम सर से कहता है आप मेरे पहले कस्टमर है, आइए आपकी बाइक में हवा भरता हूं। मोटू पतलू से कहता है पतलू जल्दी से पाइप लाओ चिंगम सर के बाइक में हवा भर कर अपनी दुकान का उद्घाटन करते हैं। पतलू ने चिंगम सर के बाइक में इतना हवा भर दिया कि वह पाइप निकल ही नहीं रहा था पतलू मोटू से कहता है अरे मोटू जल्दी पाइप निकालो नहीं तो बाइक की टायर फट जाएगी। मोटू पतलू यह कहते हुए जोर लगा के पाइप खींचने लगते हैं। उधर बाइक के टायर मोटी होती जा रही है हवा के कारण।
cartoon motu patlu
चिंगम सर मोटू पतलू से कहने लगते हैं मोटू पतलू यह तुम क्या कर रहे हो मेरे बाइक का टायर तो गया। एक पैर के पीछे छुप कर जॉन और उसके दो साथी देख रहे होते हैं। तभी जॉन कहता है जॉन बनेगा डॉन मोटू पतलू ने पंचर की दुकान खोली है। इन जोकरो को मैं कैसे करूं परेशान, जॉन के दो साथियों में से एक साथ ही कहता है वाह बॉस वाह क्या कविता कही है। तभी जॉन दोनों साथियों से कहता है अरे कविता को छोरो मोटू पतलू का पंचर करने की सोचो, मेरे इस शैतानी दिमाग में एक आइडिया आया है। इतना कहकर जॉन रास्ते पर कील फेंक देता है। किल फेंकने के बाद वहां से जितनी भी गाड़ियां गुजरती थी वह सब पंचर हो जाती थी। तभी मोटू पतलू से कहता है अरे मोटू चिंगम सर ने तो हमारा आज दिन ही बना दिया। आज कितनी सारी गाड़ियां हमारे दुकान के सामने खड़ी है। तभी मोटू पतलू सभी गाड़ियों को ठीक करने में लग जाते हैं। मोटू पतलू के दुकान पर डॉक्टर झटका और उनके दोस्त आते हैं और दोनों कहने लगते हैं वह मोटू पतलू तुमने तो बहुत अच्छी दुकान खोली है। आज गाड़ियों की इतनी सारी लाइने भी लगी है। मोटू पतलू डॉक्टर झटका और उनके दोस्त से कहने लगते हैं कि सब तो ठीक है बड़े भैया लेकिन पंक्चर बनाने और हवा भरने में बहुत टाइम लग जाता है। जान तभी दोनों साथियों के साथ पेर के पीछे से बाहर आता है और कहता है लगता है किसी ने यहां जानबूझकर के कील फेंकी है। सड़क पर जाॅन के किले से की है ताकि गाड़ियां पंचर हो। और पंचर वाले का धंधा बढ़े मोटू पतलू पंचर वाला है और यह सब उसी का घोटाला है।

motu patlu images
motu patlu images

सभी गाड़ियों से आदमी औरतें बाहर निकल कर गुस्सा करने लगते हैं और कहते हैं कहां है मोटू पतलू जल्दी ढूंढो उन्हें, सभी लोग मोटू पतलू के दुकान पर चले जाते हैं और चिल्ला चिल्ला कर कहते हैं किधर है मोटू पतलू पकड़ो उन्हें, मोटू पतलू और झटका के दोस्त चारों एक पेड़ पर चढ़ जाते हैं। तभी मोटू पैर के नीचे गिर जाते हैं और सभी लोग भी मोटू के सिर पर ही गिर जाते हैं। सभी लोग मोटू पतलू और उनके दो दोस्तों को खोजने लगते हैं। तभी सारे आदमियों की नजर मोटू पतलू और उनके दो दोस्तों पर पड़ती है और कहते हैं वह रहे मोटू पतलू, भाग ना जाए पकड़ो उन्हें, सभी लोग मोटू पतलू को पकड़कर बहुत पिटाई करते हैं। तभी जॉन के एक साथियों ने जॉन को कहता है बस इस बहती गंगा में हम लोग भी हाथ धो लें। जॉन खुश होकर कहता है अरे देखते क्या हो जाओ चलो उसे पीटते हैं।

इतना कहकर जॉन और उनके दो साथियों मोटू पतलू को पीटने लगते हैं। तभी वहां के सभी आदमी मोटू पतलू के साथ साथ जॉन और उनके दो साथियों को भी खूब पीटते हैं। डॉक्टर झटका वहां से अपने लेव जाकर मोटू पतलू के लिए ऑटोमेटिक जेक लेकर उनके दुकान पर आते हैं और मोटू को कहते हैं यह लो मोटू ऑटोमेटिक जैक, और मोटू को बोलते हैं यह बड़ी से बड़ी कार को उठा देगा यार, मोटू वह मशीन को लेकर डॉक्टर झटका को थैंक्यू बोलने लगता है। वह मशीन को लेकर मोटू एक कार में लगा कर उसे चेक करने लगता है, वह कार बहुत दूर ऊपर चला जाता है तभी मोटू मन ही मन कहता है यह डॉक्टर झटका के सामान में कुछ ना कुछ पंगा जरूर रहता है। पतलू मोटू से कहने लगता है मोटू और क्या करें मोटू पतलू से कहता है खाली पेट मेरे दिमाग की बत्ती नहीं जलती तुम ही कुछ करो। तब पतलू एक सीढ़ी लेकर आता है। और मोटू को कहता है कि लो मोटू इस पर चढ़ तुम पहले उस मशीन को छोटा करो। जिस आदमी की वह कार होती है वह मोटू और पतलू से कहने लगते हैं यह क्या किया मेरे कार को कहां टांग दिया।
 
अगर यह गिरी तो तुम दोनों का सर फोड़ दूंगा। मोटू डॉक्टर झटका सताने लगता है अरे बड़े भैया जल्दी कुछ करो, डॉक्टर झटका मोटू से बोलने लगते हैं मोटू मेरे यार अभी तुम टेंशन मत लो मैं कुछ करता हूं। तब तक तुम पंचर बनाओ, मोटू जैसे सीढ़ी पर चढ़कर पंचर बनाने लगता है तभी गाड़ी का एक पहिया नीचे गिर के एक बॉक्सर के सर पर चला जाता है। तब हो बॉक्सर चिल्लाकर कहता है अरे मोटू तूने तो मुझे मार दिया अब मैं तुम्हें नहीं छोड़ूंगा। गाड़ी कि वह पहिया बहुत दूर तक चली जाती है उसे पकड़ने के लिए मोटू पतलू डॉक्टर झटका और उनके दोस्त भी उनके पीछे-पीछे चले जाते हैं सभी लोग उसे पकड़ने में व्यस्त हो जाते हैं। फिर वह पहिया एक वृक्ष से टकराकर वहीं रुक जाती है वह पहिया को फटने के बाद उससे सिर्फ सोना ही निकलता है। तभी मोटू पतलू ने जिस व्यक्ति का यह कार था उसे पकड़ कर चिंगम सर के हवाले कर देता है और कहता है सर मैंने इस सोने स्मगलर को पकड़ लिया है।
 
चिंगम सर मोटू पतलू को शाबाशी देने लगते हैं। और कहते हैं वाह मोटू पतलू तुम दोनों ने तो अपनी जान पर खेल कर सोना स्मगलर को पकड़ लिया। तभी वहां जॉन और उनके दो साथियों आकर कहते हैं अरे वहां सड़क पर कीले मैंने फेंकी थी। इसलिए वहां कार पंचर हो रही थी शाबाशी तो मुझे मिलनी चाहिए। पतलू जॉन से कहने लगता है इसका मतलब तुमने वहां कील फेंकी थी इसलिए कार पंचर हो रही थी। जॉन कहता है हां मैंने भी फेंकी थी, चिंगम सर इनाम मुझे दो, मोटू सभी आदमियों से कहता है भाइयों यह है इनाम का असली हकदार, वहां पर रहे सभी व्यक्ति कहने लगते हैं इसे इनाम दे दिया जाए यह कहकर सभी आदमी जॉन को बहुत पीटने लगते हैं।मोटू पतलू

motu patlu ka cartoon 1 दिन जॉन और उनके दो साथियों बात कर रहे थे, जॉन उन साथियों से कह रहा था जॉन बनेगा डॉन, मोटू पतलू को अपने रास्ते से हटाने का एक उलझा उलझा आइडिया आया है। इतना कहकर जॉन अपनी गाड़ी से एक जाल निकालता है और वृक्ष मैं टांग देता है। जॉन के 1 साथी जॉन को कहता है अरे बॉस यह आपने जाल क्यों टांगा है, इसमें तो मोटू पतलू नहीं फसेंगे। जॉन हंसते हुए कहता है फसेंगे वह दोनों नादान परिंदे जरूर फसेंगे। मोटू पतलू एक दरिया दिल नेक दिल इंसान है, उनका दिल हर किसी के भलाई के लिए तड़पते रहता है। तुम दोनों यहां पर नजर रखो तब तक मैं चोरी करके आता हूं।

तभी वहां पर एक अलार्म बजने लगता है और चिंगम सर कहते हैं अभी मैं सोया नहीं हूं फिर मुझे जगाने के लिए अलार्म किसने बजाया है, थाने के एक सिपाही ने चिंगम सर से कहता है सर यह बैंक का अलार्म है वहां पर चोरी हो गई है। इतना सुनकर चिंगम सर तुरंत मोटू पतलू को कॉल लगा कर कहते हैं तुम दोनों जल्दी यहां चले आओ फुरफुरी नगर में चोरी हो गई है। मोटू चिंगम सर से कहता है ओके चिंगम सर इतना कहकर वह फोन रख कर पतलू और मोटू वहां से निकल जाते हैं। जिस रास्‍ते पर जाॅन ने   जाल बिछाया था।

motu patlu photo
उसी रास्ते से पतलू और मोटू जा रहे होते हैं तभी उन दोनों की एक वृक्ष पर नजर पड़ती है मोटू पतलू से कहने लगता है अरे पतलू ना जाने लोगों को क्या हो गया है वृक्ष पर जाल बिछा दिए हैं देखो उसमें कितने सारे पक्षियों फंस गए हैं। चलो पहले उन्हें बचाते हैं इतना कहकर मोटू उस वृक्ष पर चढ़ने लगता है, जॉन के 2 साथी दूसरे वृक्ष के पीछे छिपे रहते हैं तभी एक साथी दूसरे साथी से कहता है बॉस ने सही कहा था कि मोटू पतलू बहुत नादान है आ गए दोनों नादान फसने के लिए, मोटु जैसे ही उन परिंदों को जाल से बाहर करता है फिर वह उस जाल में ही फंस जाता है। और पतलू को आवाज लगाकर कहता है अरे पतलू मैं खुद ही इस जाल में फंस गया हूं मुझे बाहर निकालो, तभी पतलू उस पर पर चढ़कर कहने लगता है मोटू में आता हूं पतलू उस पर पर चढ़ने लगता है और पतलू भी उसी जाल में फंस जाता है। और चिल्लाने लगता है हेल्प अरे कोई बचाओ वहां से बॉक्सर गुजर रहा होता है तभी उन दोनों की नजर मोटू और पतलू पर पड़ती है। और मोटू पतलू को कहता है अरे मोटू पतलू सुबह-सुबह यह वृक्ष पर क्या कर रहे हो। पतलू बॉक्सर से कहता है प्लीज बॉक्सर भैया मदद करो मोटू और हम जाल में फंस गए हैं। इतना कहकर बॉक्सर मोटू पतलू को बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ते हैं वह खुद भी जाल में फंस जाते हैं।
motu patlu jodi
उसी रास्ते से चिंगम सर अपने बाइक से गुजर रहे होते हैं तभी उनकी नजर उन तीनों पर पड़ती है और कहते हैं अरे मोटू पतलू तुम्हें बैंक में जाने के लिए बोला था। और तुम दोनों यहां लटके हो तभी बॉक्सर चिंगम सर से कहता है चिंगम सर आपके दोस्तों का खाना बिना उल्टा पुल्टा किए पछता नहीं। तभी चिंगम सर तीनों को बचा बचा लेते है। पतलू और बॉक्सर नीचे गिर जाते हैं लेकिन मोटू हवा में उड़ते हुए, जॉन के शरीर पर ही गिर जाता है। तभी जॉन कहता है अरे यह कहां से आ गया। इसे कहते हैं अपने जाल में फंसा, मोटू जॉन से वह पैसा छीन लेता है जो उसने बैंक से चुराए हुए होते हैं, और चिंगम सर को देखकर कहता है चिंगम सर यह लो यह पैसा तो बच गया लेकिन जॉन भाग गया। एक वृक्ष के पीछे से जॉन सब कुछ देख रहा होता है तभी जॉन मन ही मन कहता है इस बार तो तुम जॉन के जाल से बच गए लेकिन अगली बार जरूर फंसोगे। दूसरे दिन मोटू पतलू एक दुकान पर चाय और समोसे खा रहे होते हैं। तभी जॉन का एक साथी मोटू पतलू को कहता है मोटू पतलू जल्दी चलो ना जाने किस ने उस वृक्ष पर जाल बिछा रखा है। उस जाल में चिड़िया कब से ची ची करके पुकार रही है।
motu patlu episode
तभी पतलू और मोटू जॉन के साथ ही को बोलने लगता है क्या फिर से पेर पर जान लगा है। इतना कहकर वह दोनों वहां से चल पड़ते हैं। वहां जाकर दोनों देखते हैं तो सही में चिड़िया उन जाल में फंसी हुई है। पतलू मोटू से कहता है मोटू इस बार संभल कर पिछली बार की तरह खुद जाल में नहीं फस जाना। मोटो आसानी से बिना जाल में फंसे उन चिड़िया को जाल से निकाल देता है फिर अचानक से मोटू गिर जाता है और उस जाल में उनका पैर फंस जाता है। तब मोटू पतलू का आवाज लगाकर कहता है अरे पतलू बचाओ मुझे तभी पतलू मोटू से कहता है रुको मोटू मैं अभी आता हूं। इधर तब तक जॉन बैंक से सारे पैसे लूट कर भागने लगता है। पतलू ही उस जाल में फंस जाता है और मोटू से कहता है अरे मोटू कुछ करो मोटू पतलू से बोलने लगता है खाली पेट मेरे दिमाग की बत्ती नहीं जलती तुम ही कुछ करो।
motu patlu cartoon in hindi
तभी पतलू कहता है आईडिया चिंगम सर को फोन करता हूं चिंगम सर को फोन करके पतलू सारी बात चिंगम सर को बताता है। वहां पर चिंगम सर, फायर ब्रिगेड के गाडी से आते हैं और सीढ़ी लगाकर मोटू पतलू को बचाने ऊपर चले जाते हैं। तभी जॉन वहां आकर फायर ब्रिगेड कि कार को लेकर भाग जाता है। तभी वहां डॉक्टर झटका और बक्सर आकर मोटू को बचा लेते हैं। एक वृक्ष पर दो चिड़िया बैठकर आपस में बात कर रही होती है वह दोनों कह रही होती है कि मोटू पतलू कितने अच्छे इंसान हैं हर बार हम लोगों को बचा लेते हैं लेकिन वह जाॅन कितना बुरा है हर बार हम लोगों को जाल में फंसा कर इन दोनों को तकलीफ में पहुंचाते रहते हैं। तभी अचानक से चिंगम सर को फोन आता है वह फोन उठाकर बात करने लगते हैं अचानक से चिंगम सर जो रो से चिल्ला कर कहते हैं क्या फिर से चोरी हो गए बैंक में, मैं अभी आता हूं। पतलू मोटू और डॉक्टर झटका बॉक्सर के सामने कहने लगता है जब हम लोग जाल में फंसते हैं तभी क्यों बैंक में चोरी होती है इन दोनों में जरूर कुछ ना कुछ गड़बड़ है। यह जॉन की ही हरकत है, पहली बार वह चोरी करते हुए पकड़ा गया था। और दूसरी बार वह फायर ब्रिगेड की गाड़ी लेकर भाग गया।
motu patlu new
मोटू पतलू से कहता है लेकिन वह जाल क्यों लगा रहा है उसे चिड़िया पकड़ने से क्या फायदा है तभी पतलू मोटू से कहता है अरे वह जाल चिड़िया पकड़ने के लिए नहीं लगा रहा है वह इसलिए लगा रहा है क्योंकि हम दोनों उस में उलझे रहे। और वह आसानी से चोरी करके पैसे ले जाए, मोटू पतलू से कहता है लेकिन क्या करें खाली पेट मेरे दिमाग की बत्ती नहीं जलती पतलू तुम ही कुछ करो। पतलू मोटू से कहता है ठीक है अब मुझे कुछ करना पड़ेगा मोटू पतलू डॉक्टर झटका और बॉक्सर जॉन को खोजने के लिए वहां से चले जाते हैं और सब ने प्लान बनाकर रखा होता है कि जॉन को उसी के जाल से उसी को फंसा आएंगे। जॉन और उनके दो साथियों आपस में बात कर रहे होते हैं जॉन दोनों साथियों से कह रहा होता है जॉन बनेगा डॉन आज मैं फुरफुरी नगर के इंटरनेशनल बैंक में चोरी करने जा रहा हूं बैंक बड़ी है तो वहां रकम भी बड़ी ही होगी। तुम दोनों जाओ और मोटू पतलू के घर के चारों तरफ जाल का जंजाल बिछा दो।

तभी वह दोनों मोटू पतलू के घरों के आसपास और घरों में जाल बिछा देता है, जॉन इंटरनेशनल बैंक में चोरी करने के लिए चला जाता है इधर मोटू पतलू ने भी जॉन को पकड़ने का पूरा बंदोबस्त कर रखा होता है। जैसे ही जॉन बैंक के अंदर जाता है बाहर से उनको कुछ आवाज सुनाई देती है चिंगम सर उसे आवाज लगाकर कहते हैं चिंगम से बचना इंपॉसिबल अब तुम अपने आप को मेरे हवाले कर दो। जॉन बैंक के एक खिड़की को खोल कर चिंगम सर को देखकर कहता है चिंगम सर यहां कहां से टपक गए, अब मैं कहां से भागुं और कैसे भागु, जॉन तभी एक मशीन अपने शरीर में लगाकर उड़ने लगता है। और चिंगम सर को कहता है चिंगम सर पकड़ना है तो पकड़ लो तभी वहां मोटू पतलू आते हैं और उसे कहता है अरे मोटू पतलू पकड़ना है तो पकड़ लो मुझे, इतना कहकर जॉन वहां से उड़कर भाग जाता है वह उड़ रहा ही होता है कि वहां पर कुछ चिड़िया आकर उसके ऊपर जाल फेंक देती है। motu patlu cycle race gameवह चिड़िया का झुंड लग जाता है और सभी चिड़िया आपस में कहने लगती है बहनों इसे छोड़ना मत इस जॉन ने हम लोगों को बहुत परेशान किया है। मोटू पतलू और चिंगम सर उस जॉन को और उनके दो साथियों को पकड़ कर जेल में डाल देते हैं।
 

छोटा भीम

एक दिन एक बच्चा पतंग उड़ा रहा होता है तभी उसका पतंंग एक पेड़ में अटक जाता है। वह बच्चा छोटा भीम को कहता है छोटा भीम मेरी पतंग उतार दो ना, तभी वहां कालिया रहता है और कहता है तुम छोटा भीम को क्यों कह रहे हो मुझे कहो ना यह कहकर कालिया उस वृक्ष को हिलाने लगता है उस वृक्ष में जितने सारे फल रहते हैं वह टूट कर गिरने लगते हैं कालिया के शरीर पर, छोटा भीम कालिया से कहता है कालिया यह काम जग्गू को करने दो वह पेड़ चढ़ने में सबसे बेहतर है इतना कहकर छोटा भीम जग्गू से कहता है जग्गू जाओ पेर पर से पतंग उतार कर लेते आओ । जग्गू पेड़ पर चढ़ने लगता है, और वह पतंग उतार के वह छोटे बच्चे को दे देता है। छोटा बच्चा बहुत खुश होकर जग्गू से कहता है शुक्रिया जग्गू तुमने मेरी पतंग उतार दी। दूसरे दिन भीम और उनके चार साथियों खा रहे होते हैं, उनमें से एक साथी राजू भी है राजू भीम से कहता है भीम अगर हमने अभी पतंग नहीं खरीदी तो सारी अच्छे पतंग बिक जाएंगी तब हम लोगों को पतंग उड़ाने में मजा नहीं आएगा।


chhota bheem and the throne of bali
भीम राजू से कहता है राजू तुमने सही कहा चलो सभी मिलकर पतंग खरीदने चलते हैं। भीम और उनके साथियों सभी पतंग खरीदने चल पड़ते हैं। तभी छुटकी सब दोस्तों से कहती है चलो हम सब अलग-अलग कलर की पतंग लेते हैं। सभी दोस्त अलग-अलग कलर की पतंग खरीद कर इकट्ठा होकर कहते हैं चलो अब मैदान की तरफ चल कर पतंग उड़ाते हैं। कालिया की पतंग उनके दोस्त राजू नहीं काट देता है तभी वहां के कुछ लोग कालिया को देखकर हंसने लगते हैं और कहने लगते हैं कि कालिया की पतंग ने तो राजू नहीं काट दी तभी कालिया को गुस्सा आता है और उन बच्चों को मारने के लिए दौड़ने लगता है। अगले दिन सभी बच्चे स्कूल जाने के लिए तैयार होते हैं तभी कालिया कहता है कुछ भी हो जाए मैं स्कूल नहीं चलूंगा। तभी चुटकी कालिया से कहती है स्कूल चलो कालिया तुम गलती नहीं करोगे तो मास्टर जी तुम्हें सजा नहीं देंगे। तभी कालिया चुटकी से कहता है यही तो परेशानी है छुटकी आज मैंने फिर होमवर्क नहीं किया। भीम कालिया से कहता है कोई बात नहीं मास्टर जी को सच बता देना फिर मास्टर जी तू भी सजा नहीं देंगे। कालिया भीम से कहता है ठीक है अगर तुम कहते हो तो मैं स्कूल चलता हूं। तभी सब बच्चे स्कूल जाने के लिए रवाना होते हैं, सभी बच्चे स्कूल के अंदर रूम में जाकर बैठ जाते हैं कुछ देर के बाद भीम छुटकी से कहता है अरे कभी मास्टर जी को देर नहीं होती स्कूल आने में फिर आज इतनी देर कैसे हो गई।

chhota bheem kung fu dhamaka
तभी कालिया भीम से कहता है अगर आज मास्टर जी नहीं आए तो हम सब खेलने जा सकते हैं। इसी बात पर राजू कालिया से कहता है या तो तुम खेलने के बारे में सोचते हो या फिर खाने के बारे में इसीलिए तुम्हारे बुद्धि का तो जवाब ही नहीं है। अभी कालिया गुस्से में राजू से कहता है ए राजू चुप कर वरना मैं तुम्हें पीट दूंगा। इतने में ही मास्टर जी चले आते हैं और कहते हैं सब बच्चे अपने-अपने किताब निकालो। कालिया और राजू को रूम से बाहर निकाल देते हैं और कहते हैं तुम दोनों बाहर जाकर लड़ाई करो। सब बच्चे आपस में बात कर रहे होते तभी मास्टर जी सब बच्चे से कहते हैं जब मैं क्लास में बता रहा होता हूं तो कोई बच्चा बात नहीं करेगा, क्लास में कोई लड़ाई नहीं करेगा और जो अभी होमवर्क नहीं करेगा उसको सजा मिलेगी। क्योंकि मेरे सामने कोई बहाना नहीं चलेगा। कुछ देर बाद स्कूल में छुट्टी हो जाती है और सभी बच्चे घर जाने लगते हैं रास्ते में कालिया राजू से कहता है राजू हारने के लिए तैयार हो जाओ। तभी राजू कालिया से कहता है तुम्हें तो मैं 2 मिनट में हरा दूं। तभी उन सभी दोस्तों में से एक दोस्त कहता है ठीक है तब आज ही दौड़ लगाते हैं पता चल जाएगा कौन ज्यादा तेज है इस बात पर भी हूं कहता है हां यह बात तो सही है ठीक है दोस्तों तब आज दौर हो जाए।

chhota bheem drawing
तो कालिया कहता है आज नहीं, आज तो मैं बहुत थक गया हूं। उसमें से एक दोस्त कहता है क्यों कालिया डर गए तभी कालिया कहता है मैं नहीं डरता, और राजू को तो मैं ऐसे ही हरा दूंगा। और उसके लिए मुझे आराम की जरूरत है, राजू कालिया से कहता है ठीक है लेकिन हम तो प्रेक्टिस करने जरूर जाएंगे। कालिया हंसते हुए राजू से कहता है हां जाओ हारने की प्रैक्टिस करो। लेकिन मुझे तो आराम करना है, दूसरे दिन सभी बच्चे क्रिकेट खेल रहे होते हैं तभी उन लोगों को साफ दिख जाता है। तभी वह सब बच्चों की शोर सुनकर वहां से चला जाता है भीम चुटकी से कहता है तुम तो बहुत बहादुर हो छुटकी तुम्हें किस चीज से डर लगता है। तभी छुटकी कहती है मुझे यह रेंगने वाले कीड़े के कछुए और हां सांप से तो बहुत ज्यादा डर लगता है, राजू कालिया से कहता है अच्छा कालिया तुम बताओ तुम्हें किस से डर लगता है कालिया कहता है मुझे किसी से डर नहीं लगता है मैं शेर हूं शेर, मैं किसी से नहीं डरता, दूसरे दिन सभी बच्चे स्कूल जाकर अपनी कक्षा में बैठे हुए होते हैं तभी मास्टर जी वहां आकर कहते हैं चलो सब अपना होमवर्क दिखाओ।
chhota bheem cartoon
कालिया ने आज फिर होमवर्क नहीं बनाया था वह चुपके से अपनी क्लास से बाहर हो गया बाहर आकर कहता है आज तो मुझे फिर मुर्गा नहीं बनना पड़ेगा। पर अगर मास्टरजी भीम के साथ मुझे ढूंढने आए तो, कान पकड़ कर मुझे वापस स्कूल ले जाएंगे। एक काम करता हूं जंगल में जाकर छुप जाता हूं, वह जंगल की ओर जा रहा होता है कि एक आदमी कालिया से कहता है अरे कालिया आज तुम स्कूल नहीं गए क्या, कालिया उस आदमी से कहता है असल में आज स्कूल में छुट्टी है। इतना कहकर वो जंगल की ओर चल पड़ता है।

निष्‍कर्ष :-

तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हमने आप लोगों को मोटू पतलू पर आधारित कहानी के बारे में बताया था साथ ही छोटा भीम के आधार पर भी स्थित कहानी को बताया था जोकि बहुत ही ज्यादा इंटरेस्टिंग लगा होगा। इसी तरह का कहानी पढ़ने के लिए आप लोग मेरे वेबसाइट को बार-बार विजिट करें।

real horror stories in hindi

Related Posts

Click Here To Translate
error: Content is protected !!