Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Serial Episode 54 Best story

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Serial Episode 54 Season-1st

यह कहानी एक सिरियल ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है के आधार पर बनायी गयी है जो पढने मे बहुत ज्‍यादा आकर्षित है। यह आपको yeh rishta kya kehlata hai instagram, yeh rishta kya kehlata hai fb, yeh rishta kya kehlata hai dance songs पर आपको शार्ट विडियो के रूप में और latest story of yeh rishta kya kehlata hai, upcoming story of yeh rishta kya kehlata hai  को आप watch yeh rishta kya kehlata hai on hotstar देख सकतें हैं।

आज हम yeh rishta kya kehlata hai episode  54 को देखेंगें।

आज के इस पोस्‍ट मे हम yeh rishta kya kehlata hai serial, yeh rishta kya kehlata hai hotstar, yeh rishta kya kehlata hai on hotstar के बारे मे बात करेगें।

yeh rishta kya kehlata hai full episode. पिछली पोस्ट में हमने यह देखा कि किस तरह से नैतिक और अक्षरा आपस में बात किए।

yeh rishta kya kehlata hai episode 54

yeh rishta kya kehlata hai serial नैतिक और अक्षरा की है जो उदयपुर मे अपने पुरे परिवार के साथ रहते हैं। यह कहानी उनके शादी से लेकर माता – पिता बनने तक का है।

तो चलिए yeh rishta kya kehlata hai aaj ka episode के तरफ बढतें हैं।

 

जब अक्षरा ने फोन काटा और वर्षा से पूछी क्या हुआ ऐसे क्यों देख रही है। तब वर्षा बोली तेरा चेहरा जो किस शर्म से लाल हुआ जा रहा है तब। अक्षरा शरमाते हुए बोली प्लीज वर्षा मुझे ऐसे मत चिड़ा और मुझे ऐसे मत देख। तब वर्षा बोली ठीक है नहीं देखूंगी लेकिन तू यह बता कि यह फोन पर क्या समझना और समझाना चल रहा था। तब अक्षरा बोली कुछ नहीं तुम नहीं समझेगी और दोनों हंस पडी।

इधर मोहित ने नैतिक से बोला कह दिया ना तुमने उससे तब नैतिक बोला हां डांट दिया उसे और आगे से ऐसा हुआ तो। इतने में मोहित फिर से बोला good अच्छा किया अगर आज तुम उससे दब के रहता ना तो जिंदगी भर तुम्हें उससे दबाकर रखना पड़ता  राइट तब नैतिक बोला हां राइट।

yeh rishta kya kehlata hai akshara

उधर वर्षा अक्षरा से बोली दिखता है सब तेरी आंखों में दिखता है। तब अक्षरा पूछी क्या? फिर वर्षा बोली यही जो तुम छिपाने की कोशिश कर रही है लेकिन छिपा नहीं पा रही है। तब अक्षरा बोली तू भी ना ना जाने कैसी बहकी बहकी बातें कर रही है। तब वर्षा बोली बहकी मैं नहीं हूं बहक तू रही है  तुझे उससे प्यार हो गया है ना। और अक्षरा शरमा कर बोली किसने कहा फिर वर्षा बोली किसी के कहने की क्या जरूरत है यह तो तेरे चेहरे पर लिखा है। फिर एक शायरी बोली

हाय रे इश्क पर जोर नहीं है वह ये आहते सालिम ।

जो छिपाए न छिपे और लगाए ना मिटे ।।

फिर अक्षरा नैतिक तो यादों में खो गई और मुस्कुरा रही थी। कि तभी वर्षा अपनी अंगुली बजाई और बोली अब सपनों की दुनिया से बाहर आ जाइए मल्लिका आजम आप भूल गई हैं परसों हमारी exam है तैयारी नहीं करनी है। क्या तब अक्षरा बोली मैं तो भूल ही गई थी मैंने अभी तक preparation भी नहीं किया है notes भी तैयार नहीं किए हैं। तब वर्षा बोली उस दिन जब notes बना रही थी तो क्‍या कह रही थी कि मैं अपनी notes अपने आप बना लूंगी। तब अक्षरा बोली वह तो मैंने यूं ही कह दिया था तू तो जानती है ना वर्षा मुझसे यह notes नहीं बनते हमेशा तो मेरे notes तू ही बनाती थी ना। तब वर्षा बोली हां अक्षरा लेकिन अब तुझे बनाने होंगे तू तो जानती है ना अब पहले जैसी बात नहीं रही अभी जाकर मुझे मां के साथ रात का खाना भी बनाना है और बहुत सारे काम है लेकिन आज के नोट तुझे ही complete करने होंगे चाहे जो हो जाए। अक्षरा बोली कोशिश करूंगी। इतने में वर्षा बोली कोशिश, कोशिश कुछ नहीं सुनना है मुझे और वहां से notes लाने के लिए चली गई और अक्षरा के हाथ में books देते हुए बोली यह ले books पकड़ और शुरू हो जा notes बनाने के लिए और बोली अब शुरू भी कर इतना बोल कर चली गई।

yeh rishta kya kehlata hai desi serial
yeh rishta kya kehlata hai desi serial

उधर रश्मि अकेले प्रोजेक्ट बना रही थी। कि तभी रश्मि के दादा आकर बोले यह क्या बेटी मैंने कितनी बार बोला है यह पढ़ाई लिखाई करना हो तो अपने कमरे में जाकर किया करो सारा घर फैला रखे हो। तभी रश्मि बोली लेकिन दादाजी मेरे कमरे में तो इससे भी ज्यादा कागज है और मैं बहुत confused हूं कल मुझे प्रोजेक्ट भी जमा करवाना है। और मुझे खुद समझ में नहीं आ रहा है तब रश्मि के पापा बोले क्या बात है। आज हमारी बिटिया रानी स्कूल के बुक से अकेले जूझ रही है और बोले अरे बेटियां वह तुम्हारा दादु (भाई )कहां है? आज वह नहीं आया तुम्हारी मदद करने के लिए। फिर रश्मि गुस्से में बोली उनकी बात मत कीजिए दादा पता नहीं किस मूड में हैं। आज हर बात में झिझक रहे हैं।

yeh rishta kya kehlata hai naitik

इतने में नैतिक आया और बोला वाह मेरी तारीफ किए जा रही है तब नैतिक के पापा बोले शिकायत आई है तुम्हारी मुन्ना। हमारी बिटिया रानी बहुत नाराज है तुमसे इस प्रोजेक्ट को complete करने में तुम उसकी मदद क्यों नहीं कर रहे हो तब नैतिक बोला बाप रे मेरी क्या मजाल कि मैं रश्मि को  नाराज कर दूं? और अगर यह गुस्ताखी से गलती हो ही गई है तो यह लीजिए मैं कान पकड़कर माफी मांग लेता हूं तब रश्मि के दादा बोले तुम्हारे भाई ने तो गलती मान कर माफी भी मांग ली अब तो माफ कर दो उसको बेटी। तब नैतिक बोला यह क्या कितनी किताबें और कागज लेकर बैठी है और कंप्यूटर के जमाने में एक कागज बनाने के लिए कितने पेड़ काटने पड़ते हैं। Its eco friendly. तब रश्मि बोली और किसी को डांटना क्या eco friendly होता है। और रश्मि के पापा उसके दादा और नैतिक तीनों मुस्कुरा देते हैं। फिर नैतिक कान पकड़कर माफी मांगते हुए बोला अब क्या सबके सामने उठक बैठक भी करना पड़ेगा। और दोनों मुस्कुरा दिए। फिर नैतिक बोला चलो अब तुम्हारी प्रोजेक्ट बनाते हैं फिर नैतिक जैसे ही अपना लैपटॉप खोला लैपटॉप के स्क्रीन पर अक्षरा का फोटो वॉलपेपर के रूप में लगा हुआ था तब रश्मि बोली ओहो यह था आपका important presentations project.

इधर अक्षरा अपना प्रोजेक्ट नैतिक के ख्यालों में खोई हुई बना रही थी। कि तभी वर्षा आ गई और बोली चल मेरा तो खाना भी तैयार हो गया शौर्य के लिए कल के कपड़े भी रेडी कर दिए और हां दादी को उनकी दवाइयां भी दे दी मेरी तो सारी काम निपट गए। अब तुम बता तेरे notes तैयार हुए या नहीं क्या बात है। आज तो मैडम पढ़ाई में बहुत ज्यादा खोई हुई है। और अक्षरा की कॉपी लेते हुए बोली ये क्या तब अक्षरा बोली वर्षा और वर्षा अक्षरा को कॉपी दिखाते हुए बोली अब बोल तुझे उससे प्यार नहीं हुआ है।

फिर अक्षरा उठकर बोली वर्षा वर्षा मेरी कॉपी मुझे वापस कर और दोनों कमरे में हंस-हंसकर भाग दौड़ करने लगी और कुछ देर बाद जब अक्षरा बैठ गई। तब वर्षा बोली लीजिए मैडम अपनी notes और हां मैं अपनी notes खुद ही बना लूंगी। फिर वर्षा कुछ notes बुक लेकर अपने कमरे में गई। तभी सौर्य बोला मिल गया टाइम मैडम अपने बेचारे पति के पास आने का कब से आपका इंतजार कर रहे हैं कहां थी इतनी देर ? तब वर्षा बोली इंतजार किस लिए? फिर शौर्य लिए रोमांटिक मूड में आकर  यह बोला की अब यह भी बताना पड़ेगा। और वर्षा को अपनी बाहों में पकड़ लिया वर्षा अपनी किताब को दिखाते हुए बोली मुझे और भी काम है।

yeh rishta kya kehlata hai desi serial
yeh rishta kya kehlata hai desi serial

तब शौर्य यह बोला यह क्या है? फिर वर्षा बोली यह मेरे स्कूल की किताबें हैं और आज मुझे बहुत सारा notes बनाना है। फिर शौर्य यह बोला तुम तो कह रही थी अक्षरा नोट बना रही है? तब वर्षा बोली अक्षरा और notes आप तो जानते हैं ना अपनी बहन को वह तो कह रही थी यह सब उसके बस का नहीं है। फिर शौर्य बोला तो तुम भी कह दो ना यह तुम्हारे बस का भी नहीं है। तब वर्षा बोली लेकिन बेचारी वह तो मुझ पर depend करती है ना। फिर शौर्य बोला और मैं मैं किसके ऊपर depend करता हूं? फिर वर्षा बोली नहीं शौर्य है आज तो मुझे बहुत पढ़ाई करनी है फिर exam भी करीब आ रहे हैं। ना तब शौर्य यह बोला अच्छा exam करीब आ रहा है तो मुझे दूर कर रही हो फिर दोनों एक दूसरे को प्लीज प्लीज बोले और फिर शौर्य यह बोला शादी करके लाया हूं, भगा कर नहीं लाया हूं। फिर वर्षा शौर्य को धक्का देते हुए बोली हटिए है ना शौर्य और अक्षरा  अपनी नोट से लेकर बैठ गई। तब शौर्य यह बोला शादी के बाद कितनी बुरी हो गई हो तुम मतलब हमारे बीच का रोमांस कहां गया तब वर्षा बोली अगर खो गया है तो ढूंढ लीजिए ना शौर्य तब तक मैं पढ़ाई कर लेती हूं।

फिर शौर्य यह बोला ठीक है तो मैं सो ही जाता हूं फिर वर्षा गुड नाईट बोल कर अपने notes में ध्यान लगाने लगी। तब शौर्य चौंककर बोला ठीक है गुड नाइट तो गुड नाइट ही सही और चला गया जाकर अपनी बेड पर चादर ओढ़ कर सो गया और तिरछी नजर से बार-बार वर्षा को देखे जा रहा था। और वर्षा भी उसे देखकर मुस्कुरा रही थी  फिर थोड़ी देर बाद शौर्य बोला मुझे सोना है। तब वर्षा बोली तो रोका किसने है? सो जाइए ना फिर शौर्य या उठ कर बैठ जाता है और बोलता है सोयुं भी तो कैसे इतनी सारी लाइट मेरे सर के ऊपर जल रही है मुझे रोशनी में नींद नहीं आती सुबह मीटिंग भी है। तब वर्षा बोली ठीक है शौर्य आप सो जाइए मैं कहीं और पढ़ लूंगी और वहां से लाइट बंद कर जाने लगती है तब शौर्य यह बोला notes इतनी जरूरी हो गई है कि अपने पति को भी भूल गई है।

और ओढ़ कर सो जाता है। फिर वर्षा बाहर छत के बरामदे में टेबल लैंप जलाकर नोट तैयार करने लगती है। इतने में उसकी दादी वहां आ जाती है और बोली वर्षा बेटा इतनी रात को यहां क्या कर रही हो? तब वर्षा बोली जी वो दादी मुझे पढ़ाई करनी थी और शौर्य को नींद आ रही थी तो मैं उसे disturb नहीं करना चाहती थी। तब उसकी दादी बोली शौर्य ने इतनी ठंड में तुम्हें छत पर बैठने के लिए मना नहीं किया? फिर वर्षा बोली नहीं दादी वह तो मुझे बहुत रोक रहे थे लेकिन मैंने सोचा exams मेरे हैं उनकी नींद क्यों disturb करूं बस चली आई उसकी दादी बोली बेटा कम से कम शॉल तो ले आती ठंड लग जाएगी फिर वर्षा बोली जी दादी मैं ले लूंगी। और फिर अपनी notes बनाने के लिए बैठ गई। फिर उसकी दादी जाते-जाते बोली यह बच्चे भी ना किसी की नहीं सुनते।

इधर नैतिक और अक्षरा अपने अपने घर में एक दूसरे के ख्यालों में डूबे हुए थे और शौर्य भी वर्षा के ख्‍यालों में।

serial yeh rishta kya kehlata hai songs, yeh rishta kya kehlata hai song………….

गाना खत्‍म होने के बाद शौर्य आकर वर्षा के शरीर पर 1 शॉल ढक देता है और बोलता है चलो अंदर चलो। फिर वर्षा बोली नहीं शौर्य आपको disturb हो जाएगी। तब शौर्य यह बोला कुछ नहीं होगा तुम चलो वैसे यहां ठंड में बैठी रहोगी तो बीमार पड़ जाओगी। फिर वर्षा बोली मुझे कुछ नहीं होगा शौर्य आप जाइए मैं यही ठीक हूं फिर शौर्य बोला कितनी बहस करती है तुम देखो अगर लड़ना ही है ना तो अंदर चल कर ले लो फिर फिर वर्षा बोली मैंने कहा ना आप जाइए और सो जाइए फिर शौर्य बोला तुम ऐसे नहीं मानोगे ना बहुत जिद्दी हो तुम और फिर वर्षा को अपनी गोद में उठा लेता है। फिर वर्षा बोली अरे क्या कर रहे हो कोई देख लेगा? तब शौर्य बोला कौन देखेगा मां-बाबूजी, काका-काकी सब सो गए हैं चलो अपने कमरे में आधी रात को रोमांस करते हैं। और दोनों अपने कमरे की तरफ चले गए और ये सब उसकी दादी देख कर मुस्कुरा रही थी।

yeh rishta kya kehlata hai written
yeh rishta kya kehlata hai written

अगले सुबह..

अक्षरा के पापा अपने भाई को बोल रहे थे शादी की क्या-क्या तैयारियां हो गई है। तब अक्षरा के चाचा बोले शादी में तो अभी बहुत टाइम है ना। फिर अक्षरा के पापा बोले शादी में बहुत टाइम है लेकिन बेटी की शादी में जितनी भी तैयारियां की जाए कम ही रह जाती है। इतने में अक्षरा की मां बोली हां आप ठीक ही कह रहे हैं मुझे तो समझ में नहीं आ रहा है कहां से शुरुआत करें। अक्षरा की शादी की कितनी तैयारियां करनी है। फिर अक्षरा की मां अक्षरा की चाची से बोली छोटी एक काम कर सबसे पहले गहने की पॉलिश करवा लेते हैं कल सबसे पहले गहने की पॉलिश करवा लेते हैं। मैंने कब से अक्षरा के लिए गहने रखे हैं तब अक्षरा की चाची बोली जी दीदी। इतने में अक्षरा की दादी बोली मैं चाहती हूं अक्षरा को सबसे पहले माता के मंदिर ले जाऊं वह अपनी नई जिंदगी की शुरुआत कर रही है ना इसलिए माता का आशीर्वाद दिला लाऊं। तब अक्षरा की चाची बोली लेकिन दीदी आप तो कहते थें कि अक्षरा को ग्रोमिंग क्‍लासेज मे डालोगी। तब राजश्री बोली हे भगवान मैं तो भूल ही गई थी उसके बारे में। इतने में उधर से संकरी ताई आकर बोली जय मां जगदम्‍बा। तब अक्षरा की मां बोली जय मां जगदम्‍बा और धनिया को बुलाकर बोली जा ताई के लिए शरबत और मिठाई लेकर आ इतने में संकरी बोली ना बड़ी बहू आज शरबत और मिठाई से काम नहीं चलेगा आज तो ठंडाइ लूंगी वह वो भी मलाई डालकर। तब राजश्री बोली हां हां वह भी तैयार है धनिया जा जल्दी से लेकर आ इतनी अच्छी खबर लाई हूं तुम्हारे दामाद के यहां से। तब अक्षरा की मां पूछी क्या फिर संकरी ने बताई कल ही सगाई की रश्म करने के लिए कह रहे हैं लड़के वाले। तब अक्षरा के पापा बोले यह तो वकई में आपने बहुत अच्छी खबर सुनाई है। संकरी ताई इतने में धनिया वहां मिठाई और ठंडाई लेकर आ जाती है। और संकरी ठंडाई पीती हुई बोली जा कर कह दुं उनसे मंजूर है ना। तब अक्षरा के पापा बोले मेरे समधी जी ने कहा उनका कहना हम कैसे टाल सकते हैं? उनसे जाकर कहिए हम कल ही आ जाएंगे तिलक की रस्म पूरी करने।

तब अक्षरा की दादी बोली अरे अरे संकरी तुमने तो मिठाई छुआ ही नहीं। फिर संकरी बोली अगली बार आज के डेट में संकरी बहुत बिजी है। तब अक्षरा की मां बोली मां कल ही तिलक की रस्म है कैसे करुं तैयारी? तब अक्षरा के दादी बोली अरे बड़ी बहू हो जाएगा सब हो जाएगा तुम चिंता मत किया करो।

yeh rishta kya kehlata hai twist
yeh rishta kya kehlata hai twist

जब सुबह में वर्षा ने अक्षरा के हाथों में notes दी। तब अक्षरा notes देख कर बोली अरे वाह तुमने तो रात भर में सारी notes तैयार कर ली सारी रात जगी थी क्या? तब वर्षा बोली हां लेकिन अकेली नहीं तुम्हारे दादू भी जगे थे साथ में अक्षरा बोली दादू! दादू फिर वर्षा शरमाते हुए बोली अच्छा वह छोड़ अब पढ़ाई कर पहले से हमारी क्लास कितनी मिस हो चुकी है? पहले हमारी शादी के चक्कर में और अब तुम्हारे शादी के चक्कर में अब हम पढ़ाई का और लॉस नहीं कर सकते हैं ठीक है। और अब तुम यह भी भूल जा कि घर में तेरी और नैतिक की शादी की तैयारी भी की जा रही है और exam की prepratiton में जुर जा।

फिर अक्षरा नैतिक के ख्यालों में खो जाती है तब वर्षा बोली क्या है ये? एक तुम ही है जो exam से पहले इतनी नर्वस हो जाती है। तब अक्षरा बोली तुम ठीक कह रही है इस बार exam से पहले मैं खूब मन लगाकर पढूंगी।

तब वर्षा बोली पक्का और बोली वैसे आजकल तेरा मन कहीं और ही लगा हुआ है। तब अक्षरा बोली अब कौन मुझे disturb कर रहा है? पहले तुम ही सारी बात start करती है, और फिर मुझे चिढाती है, और फिर डांटती है। तब वर्षा बोली अच्छा बाबा अब नहीं करूंगी। और नैतिक की भी बात नहीं करूंगी जब तक हमारे exam खत्म नहीं हो जाते ठीक है। तब फिर वर्षा किताब में से एक question को दिखाती हुई बोली अब तुम मुझे इस question का answer बता। तभी उधर से धनिया दौड़ी आयी और बोली अक्षरा दीदी हाय मोरी मैया आपको मालूम है अक्षरा दीदी नीचे कौन आया था शंकरी ताई कह रही है तिलक की रस्म कल ही होने को तय हुआ है। तब अक्षरा बोली कल इतनी जल्दी। तब वर्षा अक्षरा से बोली फिर तुम उन सब बातों में लग गई वह सब छोड़ और पहले इधर ध्यान दें  पढ़ाई पर तब अक्षरा बोली लेकिन वर्षा कल तो हमारी exam है। और यह तिलक तब धनिया बोली लो इसमें परेशान होने की क्या बात है अक्षरा दीदी तिलक में आपका क्या काम? वह तो मां बाबूजी और शौर्य ताऊ जाएंगे और तिलक करके आ जाएंगे। तब वर्षा बोली समझी और तू धनिया अक्षरा दीदी के पास इधर उधर की खबरें लेकर क्यों आ जाती है? पहले तो इसका मन पढ़ाई में लगता नहीं है और ऊपर से नैतिक का नाम सुनकर सब कुछ भूल जाती है और धनिया हंस कर चली जाती है।

yeh rishta kya kehlata hai written
yeh rishta kya kehlata hai written

तब अक्षरा बोली मुझे जाने की जरूरत नहीं है। फिर वर्षा बोली नहीं तब अक्षरा बोले Thank God अच्छा है।  तब वर्षा बोले वैसे मुझे लगता है तेरे लिए इतना अच्छा नहीं है क्योंकि तेरे हाथ से उससे मिलने का एक और चांस तो चला गया। तब अक्षरा बोली अब तुझे पढ़ाई नहीं करनी है। तब वर्षा बोली अच्छा बाबा ठीक है पढ़ाई कर और फिर अक्षरा नैतिक के ख्यालों में खो जाती है।

आज का yeh rishta kya kehlata hai ending होता है। अगले एपीसोड yeh rishta kya kehlata hai new episode, yeh rishta kya kehlata hai written updates के लिए यहाँ क्लिक करें ।

yeh rishta kya kehlata hai live , yeh rishta kya kehlata hai latest update देखने के लिए star plus yeh rishta kya kehlata hai online पर या yeh rishta kya kehlata hai visit hotstar पर जाऍं।

निष्‍कर्ष :-

इस पोस्‍ट मे हमने यह देखा कि किस तरह से अक्षरा और वर्षा कॉलेज गई और वहॉं नैतिक से मिली और क्‍या बात की और आगे का क्‍या प्‍लान है अगल पोस्‍ट में देंखेंगे yeh rishta kya kehlata hai written update, yeh rishta kya kehlata hai upcoming story, yeh rishta kya kehlata hai latest news, yeh rishta kya kehlata hai future story, yeh rishta kya kehlata hai upcoming twist जानने के लिए हमारे पोस्‍ट को पढते रहिए।

 

 

Related Posts

Click Here To Translate
error: Content is protected !!