radha krishna

Radha Krishna Episode 4 Hindi serial |Best love story|

राधाकृष्ण Episode 4 Hindi serial |Best love story|

राधाकृष्णा -4.

radha krishna episode 4.

राधाकृष्ण Episode 4 Hindi serial |Best love story| इस एपिसोड में बलराम कृष्ण को राधा से कैसे मिलने के बारे में बात करें थें। तभी नहीं मिलने की वजह से कृष्ण रो पड़ता है उसके बाद उसकी बड़ी मां रोहिणी आती है बोलती है अरे बलराम तुम इसे क्यों रुला दिया अब तुम रुलाने की वजह से उठक बैठक करना पड़ेगा तो दोस्त चलते हैं इस पोस्ट की ओर

hotstar radha krishna episode
hotstar radha krishna episode

राधाकृष्ण Episode 4 Hindi serial |Best love story| इस एपिसोड में बलराम कृष्ण से राधा के कैसे मिलने के बारे में बात करें थें। तभी नहीं मिलने की वजह से कृष्ण रो पड़ता है तभी उसकी बड़ी मां रोहिणी आती है बोलती है अरे बलराम तुम इसे क्यों रुला दिया अब तुम रुलाने की वजह से उठक बैठक करना पड़ेगा उठक बैठक करते समय उसकी मां यशोदा आती है। बोलती है अरे रोहिणी दी क्यों मेरे भोले बेटे को दंड दे रहे हो। रोहिणी दी बोलती है हम इस दोनों भाई का मित्रता करा रहे हैं, तभी रोहिणी और यशोदा बलराम कृष्ण को लेकर समारोह मेले जाती है तभी एक गोकुल वासी यशोदा से कहती है यशोदा तनिक अपने लल्ला का मुखरा तो दिखाओ मुख देखते ही गोकुल वासी कहती है कितना सुंदर बालक है, तो यशोदा बोलती है ऐसे नहीं कहते दृष्टि लग जाती हैं। यशोदा कृष्ण को पाल्लने  में सुला देती है सभी लोग नाचने गाने लगते हैं।

Radha Krishna Episode 4- Watch Serial Love Story यह एक राधा कृष्ण episode पर अधारीत कहानी हैं जो की पढ़ ने में बहुत ही दिलचस्प लगता हैं और इसे अलग – अलग मिडया के माध्यम से देखा जा सकता हैं, जैसे – trp of indian serials , adha krishna on hotstar, radha krishna serial hotstar , YouTub इत्यादि चैनल के माध्यम से इस कहानी को देखा जा सकता हैं।
 radha krishna serial title song

radha krishna serial title song

उसी समय भूतना नाम की दैत्त आती है और पालने में से कृष्ण को अपने गोद में लेकर जंगल की ओर चली जाती है तभी यशोदा मैया का ध्यान पाल्लने की ओर जाती है तो देखती है पाल्लने में कृष्ण नहीं हैं। इधर – उधर ढूंढने में लग जाती है। भूतना कृष्ण को कहने लगती है। मैं भूतना हूं मैं जहां जाती हूं किसी की पुत्र जीवित नहीं बचती है। आज तक महाराज कंस के आदेश से 17 बालक का अंत किए हैं। आज तुम्हारी बाड़ी है। यशोदा और नंद सभी गोकुल वासी से पूछने लगती हैं। मेरे लल्ला किसके पास है तभी जंगल की ओर से भूतना को चिल्लाने की आवाज आती है।

radha krishna serial
radha krishna serial

radha krishna hindi serial-

यशोदा और नंद के पीछे सभी गोकुल वासी दौड़ते हुए जंगल की ओर जाती है, कृष्ण भूतना को लेकर ऊपर उड़ने लगता है। यशोदा और नंद उसके साथ सभी गोकुल वासी कहता है इसे छोड़ दो भूत ना उड़ते समय कृष्ण से कहती है। यह बालक मायावी है, छोड़ दे दुष्ट बालक छोड़ दे तभी बलराम समझ जाता है कान्हा राधा से मिलने के लिए भूतना का उपयोग किया है। भूतना कृष्ण को लेकर राधा के आंगन में गिर जाता है सभी लोग दौड़ते हुए देखने के लिए जाता है क्या हो गया है बृषभान कहते हैं। यह तो राक्षसी है तभी कृष्ण भूतना के पेट पर बैठ जाती है, और मुस्कुराने लगती है उसके बाद बृषभान अपने गोद में कृष्ण को उठा लेते हैं। वृषभानु कृष्ण को लेकर पता लगाने निकल पड़ती है, यह किसका बालक है तभी कृष्ण रोने लगता है वृषभान कहता है अरे इसे क्या हुआ है कीर्तिदा दौड़ते हुए आती है बोलती है, अरे इसे भूख लगा हुआ है।

radha krishna story & radha krishna love story –

radha krishna
radha krishna

आप लोग जाइए इसके माता-पिता का पता लगाइए और मैं इसे संभालती हूं जैसे ही कीर्तिदा अपने गोद में कृष्ण को लेते हैं तुरंत कृष्ण चुप हो जाते हैं बृषभान कीर्तिदा से कहती है तुम इसे संभालो मैं इसके माता – पिता का पता लगाने जाता हूं राधा पाल्लनी में मुस्कुराने लगती है और कीर्तिदा कृष्ण को राधा के बगल में सुला देती है और राधा पहले कि कृष्ण को अपने जूठन खिलाते हैं। फिर उसके बाद कृष्ण अपने हाथ उसके सिर पर रखते हैं तभी जाकर राधा अपने आंख खोलती है तो देखती है, उसके सामने कृष्ण है। इस तरह से कृष्ण और राधा का मिलन होता है (और राधा के दिए वचन को अन्ततः कृष्णा ने पूरा कर ही दिया) कृष्ण सामने आए तो राधा ने पहली बार कृष्ण के सामने अपने आंख खोली सभी के लिए कृष्ण को बरसाना पहुंचना और राधा का आंखें खोलना केवल एक संयोग था। कोई नहीं जानता था कि यह दो प्रेमियों का पृथ्वी पर पहला महायोग था। यह मिलन गोलोक में ली गई राधा का शपथ का अंत नहीं बल्कि इस धरती की सबसे बड़ी प्रेम कहानी का आरंभ था। दोनों जानते थे इस मिलन के पश्चात राधा गोलोक कृष्ण को भूल जाने वाली थी राधा बरसाने में रह गई।

radha krishna kannada serial
radha krishna kannada serial

radha krishna love-

कृष्ण अपने माता पिता के साथ गोकुल लौट गए वर्ष बीतते गए राधा अपने पिता के प्रेम की छांव में आनंद से जी रही थी। उसे ना गोलोक याद था ना अपना प्रेम और ना ही कृष्ण पर इन वर्षों में एक पल ऐसा ना था जब कृष्ण ने राधा को याद ना किया हो राधा बहुत बरसो बाद अपने बाल कोनी से झांक ते हुए कहति है क्यों ऐसा लगता है यह बांसुरी जानी पहचानी सी लगती है जो प्रतिदिन सुबह बांसुरी बजाकर मेरे तन मन में हलचल सी मचा देती है। कृष्ण की बांसुरी दाऊजी छीन लेते हैं, कृष्ण जी दाऊजी से कहते हैं क्यों मेरी बांसुरी छिन लेते हो दाऊजी किशन जी से कहते हैं यह प्रश्न हम तुमसे करनी चाहिए की राधा के प्रसंग में तुम्हारी सोच हमारी समझ में क्यों नहीं आती है।

तुम राधा से प्रेम करते हो पिछले 16 वर्षों में राधा को देखने नहीं गए हो हां मानता हूं श्राफ के वजह से राधा तुम्हें भूल गई है तो तुम्हारा मन क्यों नहीं होता उसे जाकर देखने का कान्हा संसार को प्रेम सिखाने आए हो तुम धरती पर यदि तुम बांसुरी लेकर पेड़ के नीचे बैठे रहो तो बन गई तुम्हारी प्रेम कहानी । कृष्ण कहते हैं प्रेम ढ़ाई अंक का शब्द कितना सरल लगता है। पर उसकी डगर उतनी ही कठिन है। दाऊजी कृष्ण से कहते हैं तो प्रतीक्षा करने से ढाई अक्षर का शब्द सरल हो जाएगी। कृष्ण कहते हैं प्रतीक्षा से नहीं परीक्षा से अभी हमारे प्रेम कहानी को आदर्श बनाने के लिए हमें बहुत सारी परीक्षा को पार करना होगा इन 16 वर्षों का एक एक पल राधा दूर होने की पीड़ा में एक – एक युग कैसा बीता है।

radha krishna serial hotstar
radha krishna serial hotstar

दाऊ कृष्ण से कहते हैं। कृष्ण राधा तो बरसाने में रहती है और तुम गोकुल में और बातें तो तुम ऐसे कर रहे हो कान्हा जैसे कि कंकर लिया फोड़ दी मटकी इतना तुम्हें सरल लगता है। कृष्ण दाऊ से कहते हैं सच कहूं कंकर से मटकी फोड़ने की कठिन विधि यह कहते हैं कृष्ण कंकर उठाकर फेंक देते हैं और कंस अपने घर में पूजा का आराधना कर रहे होते हैं तो उसके मटके में जाकर लग जाता है और मटका फूट जाता है इससे आगे जाने के लिए अगले पोस्ट को पढ़ना होगा जोकि नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं और किस तरह से कृष्ण और राधा का मिलन होता है। यदि आप radha krishna all episode को सोशल मीडिया के माध्यम से तो आप radha krishna hotstar , radha krishna serial star bharat, tv serial in adha krishna on hotstar के माध्यम से देख सकते हैं।

नोट-

यदि राध कृष्ण फोटो को देखना चाहते हैं जैंसे

  1. radha krishna serial images
  2. radha krishna serial images hd
  3. radha krishna png
  4. radha krishna painting
  5. radha krishna holi
  6. radha krishna drawing
  7. radha krishna cute images
  8. radha krishna serial wallpaper
radha krishna locket
radha krishna locket

श्री कृष्ण के 108 नाम है।

  1. कृष्ण
  2. कमलनाथ
  3. वासुदेव
  4. सनातन
  5. वसुदेवात्मज
  6. पुण्य
  7. लीलामानुष विग्रह
  8. श्रीवत्स कौस्तुभधराय
  9. यशोदावत्सल
  10. हरि
  11. चतुर्भुजात्त चक्रासिगदा
  12. सङ्खाम्बुजा युदायुजाय
  13. देवाकीनन्दन
  14. श्रीशाय
  15. नन्दगोप प्रियात्मज
  16. यमुनावेगा संहार
  17. बलभद्र प्रियनुज
  18. पूतना जीवित हर
  19. शकटासुर भञ्जन
  20. नन्दव्रज जनानन्दिन
  21. सच्चिदानन्दविग्रह
  22. नवनीत विलिप्ताङ्ग
  23. नवनीतनटन
  24. मुचुकुन्द प्रसादक
  25. षोडशस्त्री सहस्रेश
  26. त्रिभङ्गी
  27. मधुराकृत
  28. शुकवागमृताब्दीन्दवे
  29. गोविन्द
  30. योगीपति
  31. वत्सवाटि चराय
  32. अनन्त
  33. धेनुकासुरभञ्जनाय
  34. तृणी-कृत-तृणावर्ताय
  35. यमलार्जुन भञ्जन
  36. उत्तलोत्तालभेत्रे
  37. तमाल श्यामल कृता
  38. गोप गोपीश्वर
  39. योगी
  40. कोटिसूर्य समप्रभा
  41. इलापति
  42. परंज्योतिष
  43. यादवेंद्र
  44. यदूद्वहाय
  45. वनमालिने
  46. पीतवससे
  47. पारिजातापहारकाय
  48. गोवर्थनाचलोद्धर्त्रे
  49. गोपाल
  50. सर्वपालकाय
  51. अजाय
  52. निरञ्जन
  53. कामजनक
  54. कञ्जलोचनाय
  55. मधुघ्ने
  56. मथुरानाथ
  57. द्वारकानायक
  58. बलि
  59. बृन्दावनान्त सञ्चारिणे
  60. तुलसीदाम भूषनाय
  61. स्यमन्तकमणेर्हर्त्रे
  62. नरनारयणात्मकाय
  63. कुब्जा कृष्णाम्बरधराय
  64. मायिने
  65. परमपुरुष
  66. मुष्टिकासुर चाणूर मल्लयुद्ध विशारदाय
  67. संसारवैरी
  68. कंसारिर
  69. मुरारी
  70. नाराकान्तक
  71. अनादि ब्रह्मचारिक
  72. कृष्णाव्यसन कर्शक
  73. शिशुपालशिरश्छेत्त
  74. दुर्यॊधनकुलान्तकृत
  75. विदुराक्रूर वरद
  76. विश्वरूपप्रदर्शक
  77. सत्यवाचॆ
  78. सत्य सङ्कल्प
  79. सत्यभामारता
  80. जयी
  81. सुभद्रा पूर्वज
  82. विष्णु
  83. भीष्ममुक्ति प्रदायक
  84. जगद्गुरू
  85. जगन्नाथ
  86. वॆणुनाद विशारद
  87. वृषभासुर विध्वंसि
  88. बाणासुर करान्तकृत
  89. युधिष्ठिर प्रतिष्ठात्रे
  90. बर्हिबर्हावतंसक
  91. पार्थसारथी
  92. अव्यक्त
  93. गीतामृत महोदधी
  94. कालीयफणिमाणिक्य रञ्जित श्रीपदाम्बुज
  95. दामॊदर
  96. यज्ञभोक्त
  97. दानवॆन्द्र विनाशक
  98. नारायण
  99. परब्रह्म
  100. पन्नगाशन वाहन
  101. जलक्रीडा समासक्त गॊपीवस्त्रापहाराक
  102. पुण्य श्लॊक
  103. तीर्थकरा
  104. वॆदवॆद्या
  105. दयानिधि
  106. सर्वभूतात्मका
  107. सर्वग्रहरुपी
  108. परात्पराय

नोट-

यदि आप राधा कृष्ण को सेशन मिडिया या radha krishna tv serial के माध्यम से देखना चाते हैं तो देख सकते हैं जैसे –

trp of indian serials top hindi serials

  1. radha krishna serial instagram
  2. radha krishna serial hotstar
  3. radha krishna hotstar
  4. star bharat serial radha krishna
  5. radha krishna status
  6. radha krishna serial wiki
  7. radha krishna serial in vijay tv
  8. latest indian television news
  9. radha krishna serial hotstar
  10. star bharat radha krishna
radha krishna today episode
radha krishna today episode

श्री राधा जी के 32 नामों का स्मरण करने से जीवन में सुख, प्रेम और शांति का वरदान मिलता है. धन और संपंत्ति तो आती जाती है. जीवन में सबसे जरूरी है प्रेम और शांति. श्री राधा जी के यह नाम जीवन को शांत और सुखमयी बनाते हैं. जो भी श्रद्धापूर्वक राधा जी के नाम का आश्रय लेता है वह प्रभु की गोद मै बैठ कर उनका स्नेह पाता है. ब्रह्मवैवर्त पुराण में स्वयं श्री हरि विष्णु जी ने कहा है कि जो व्यक्ति अनजाने मैं भी राधा कहता है उसके आगे मैं सुदर्शन चक्र लेकर चलता हूं. उसके पीछे स्वयं शिव जी उनका त्रिशूल लेकर चलते हैं. उसके दाईं ओर इंद्र वज्र लेकर चलते हैं और बाईं तरफ वरुण देव छत्र लेकर चलते हैं

  1. मृदुल भाषिणी राधा
  2. सौंदर्य राषिणी राधा
  3. परम् पुनीता राधा
  4. नित्य नवनीता राधा
  5. रास विलासिनी राधा
  6. दिव्य सुवासिनी राधा
  7. नवल किशोरी राधा
  8. अति ही भोरी राधा ! राधा !!
  9. 9कंचनवर्णी राधा ! राधा
  10. नित्य सुखकरणी राधा
  11. सुभग भामिनी राधा
  12. जगत स्वामिनी राधा
  13. कृष्ण आनन्दिनी राधा
  14. आनंद कन्दिनी राधा
  15. प्रेम मूर्ति राधा
  16. रस आपूर्ति राधा
  17. नवल ब्रजेश्वरी राधा
  18. नित्य रासेश्वरी राधा
  19. कोमल अंगिनी राधा
  20. कृष्ण संगिनी राधा
  21. कृपा वर्षिणी राधा
  22. परम् हर्षिणी राधा
  23. सिंधु स्वरूपा राधा
  24. परम् अनूपा राधा
  25. परम् हितकारी राधा
  26. कृष्ण सुखकारी राधा
  27. निकुंज स्वामिनी राधा
  28. नवल भामिनी राधा
  29. रास रासेश्वरी राधा
  30. स्वयं परमेश्वरी राधा
  31. सकल गुणीता राधा
  32. रसिकिनी पुनीता राधा
radha krishna painting
radha krishna painting

तो दोस्त आज के पोस्ट में हम यह किस तरह से krishna radha का मिलन हुआ और किस तरह से कृष्ण१६ वर्ष राधा की इंताजार कर रही थीं तो कृष्ण अंत में राधा से मिलने के लिए बरसाना जातें हैं इसके radha krishna yesterday episode में देख सकते हैं जो कि नीचे  लिंक दिया गया हैं।

Related Posts

Click Here To Translate
error: Content is protected !!